कपिल अस्पताल में पेयजल संकट, अव्यवस्था मिली

Seekar News - एसडीएम अंजू शर्मा ने मंगलवार को कपिल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनेक खामियां मिली। रोगियों...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:20 AM IST
Neem ka thana News - rajasthan news kapil hospital gets water crisis disorder
एसडीएम अंजू शर्मा ने मंगलवार को कपिल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनेक खामियां मिली। रोगियों के लिए पेयजल की माकूल व्यवस्था नहीं मिलने पर अस्पताल प्रशासन को फटकार लगाई। मामले में पीएमओ से दो दिनों में जवाब मांगा है।

जानकारी के मुताबिक अस्पताल की समस्याओं को लेकर लोगों ने कलेक्टर से शिकायत की थी। कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी से जांच करवाई। जांच करने पर मरीजों के लिए पानी की गंभीर समस्या मिली। इस पर अस्पताल प्रशासन को जल्द समस्या दूर करने का भरोसा दिलाया। दरअसल, अस्पताल में प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा मरीजों का आउटडोर रहता है। इनडोर मरीज भी रहते हैं, लेकिन उनके लिए गर्मी में पानी की व्यवस्था नहीं है। कहने को यहां वाटर कूलर लगे हैं, लेकिन वो पर्याप्त नहीं हैं। मरीजों के परिजन पानी के लिए भटकते हैं।

जीणमाता में 10 दिन से नलों में नहीं आ रहा पानी

रैवासा|
शक्तिपीठ जीणधाम में लगभग 10 दिनों से नल में पानी नहीं आ रहा है। लोग सुबह से ही पानी के इंतजार में नल के पास बर्तन लगाकर रखते हैं। पंस समिति सदस्य दीपक पाराशर ने बताया कि विभाग की लापरवाही के कारण जिम्मेदारों ने पानी के अवैध कनेक्शन धर्मशालाओं में कर रखे हैं। अवैध कनेक्शन की संख्या ज्यादा हो गई है। इससे पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है। सुबह एक टाइम भी पानी नहीं मिल पा रहा है। लोग कई बार पानी की समस्या को लेकर मांग कर चुके हैं, लेकिन हल नहीं निकल पाया है। जीणमाता मेले की मीटिंग में भी कलेक्टर ने विभाग को जीणमाता में पानी सप्लाई व्यवस्था की समस्या को दुरूस्त करने के निर्देश दिए थे। पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।

पंचायत द्वारा भी कई बार पीएचईडी विभाग और कलेक्टर से जनदर्शन में पानी टंकी व जर्जर पाइप लाइन को बदलने की बार-बार मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। कुछ वार्डों को पानी मिल रहा है। जीणमाता के लोग पानी नहीं मिलने से परेशान हैं। गांव की महिलाओं ने गुस्से में कहा कि अगर जल्द से जल्द पीने के पानी की व्यवस्था नहीं की गई तो हम आंदोलन करेंगे। महिलाओं ने बताया कि सर्दी में भी चार दिन में एक बार नल आता था लेकिन अब तो 10 दिन हो गए। 10 दिन से पीने के पानी के लिए हमें दर-दर भटकना पड़ रहा है।

महिलाओं ने सरपंच अशोक सिंह से भी जल्द से जल्द पानी की समस्या को दूर करने का निवेदन किया है। इधर श्रद्धालुओं ने मांग की है कि अभी तो गर्मी की शुरुआत है, लेकिन अभी से पीने के पानी की इतनी समस्या आ रही है। ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी हैं।

X
Neem ka thana News - rajasthan news kapil hospital gets water crisis disorder
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना