पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खाटू मेला कल से, कोलकाता के फूलों से किया जाएगा शृंगार

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बाबा श्याम का लक्खी मेला शनिवार से शुरू होगा। दस दिवसीय श्याम मेले की तैयारियों मे जहां मंदिर कमेटी, प्रशासन व नगरपालिका लगी हुई है। वहीं खाटूश्यामजी का बाजार भी सजने लगा हैं। श्री श्याम मंदिर को सजाने के लिए कोलकाता से कारीगर आएंगे। शनिवार से बाबा श्याम के मंदिर को सजाने का काम शुरू करेंगे। इसके लिए कोलकाता से फूल माला व अन्य सामान मंगवाया जाएगा और बंगाली कारीगरों के द्वारा बाबा के मंदिर को एक आकर्षक रूप दिया जाएगा। वहीं धर्मशालाओं में भी रंग रोगन व सजावट के कार्य को भी अंतिम रुप दिया जा रहा है। नगरपालिका की अस्थाई दुकानों का आबंटन के बाद बाहर के दुकानदार अपनी दुकानें लगाने में लगे हुए हैं।

आज से संचालित होगी पहले फेज की रोडवेज बस सेवा : राजस्थान रोडवेज सीकर आगार प्रबंधन की ओर से खाटू मेले में शुक्रवार से पहले फेज की रोडवेज बस सेवा शुरू की जाएगी। प्रबंधन ने इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली है। आगार मुख्य प्रबंधक हरफूल सिंह ओला के अनुसार मेले में बसों का संचालन दो फेज में किया जाएगा। पहला फेज 8 से 12 मार्च तक चलेगा। दूसरा फेज 13 से 18 मार्च तक चलेगा। एमओ विक्रम चौधरी ने बताया कि सीकर के अलावा अन्य डिपो से 85 बसों की अतिरिक्त की गई है। जयपुर-सीकर मार्ग पर प्रत्येक 10 मिनट में रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा। पहले फेज में जरूरत के अनुसार बस संचालित की जाएगी। दूसरे फेज में सीकर आगार से 13 से 18 मार्च तक 125 गाड़ी संचालित करने की योजना बनाई गई है। श्रीमाधोपुर सहित आधा दर्जन से ज्यादा अन्य आगार मुख्यालयों से 30 से ज्यादा बसों की व्यवस्था की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें