• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Sikar News rajasthan news lady don daulat on the tip of a gangster madan in the central jail had mortgaged 20 lakhs to the sarpanch on the tip of the pistol

सेंट्रल जेल में बंद बदमाश मदन के इशारे पर लेडी डॉन दौलत ने सरपंच को पिस्तौल की नोक पर बंधक बना 20 लाख ऐंठे थे

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 06:41 AM IST

Sikar News - सेंट्रल जेल में बंद बदमाश मदन के इशारे पर लेडी डॉन दौलत ने सरपंच राम देवसिंह को बंधक बनाकर 20 लाख रुपए की ठगी की।...

Sikar News - rajasthan news lady don daulat on the tip of a gangster madan in the central jail had mortgaged 20 lakhs to the sarpanch on the tip of the pistol
सेंट्रल जेल में बंद बदमाश मदन के इशारे पर लेडी डॉन दौलत ने सरपंच राम देवसिंह को बंधक बनाकर 20 लाख रुपए की ठगी की। झोटवाड़ा पुलिस ने लेडी डॉन दौलत बानो और विष्णुसिंह, श्याम सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस तीनों के अलावा गिरोह के अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

पुलिस जेल में बंद मदन सिंह को भी प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ करेगी। जेल में शिनाख्त परेड होने के बाद तीनों से हड़पी राशि और अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ की जाएगी। एसीपी झोटवाड़ा आस मोहम्मद ने बताया कि 10 जनवरी को मामला दर्ज करने के बाद 3 दिन तक जयपुर, सीकर और नागौर जिले के आधा दर्जन ठिकानों पर दबिश देने के बाद शनिवार शाम को कुचामन सिटी के छीपा मोहल्ला से लेडी डॉन दौलत बानो (30) प|ी असगर अली और उसके साथी कांकरिया निवासी विष्णु सिंह पुत्र भीम सिंह (18) व श्याम सिंह पुत्र जब्बर सिंह (40) को हिरासत में लेने के बाद बापर्दा गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद रविवार को तीनों को जयपुर जेल भेज दिया। उन्होंने बताया कि अजमेर की सेंट्रल जेल में बंद बदमाश मदनसिंह बिंजासी की शह पर कुचामन निवासी लेडी डॉन ने सरपंच को शिकार बनाने व करोड़ों रुपए कमाने की योजना बनाई थी।

पुलिस ने दौलत बानो के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई तो सामने आया कि हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे मदन सिंह से कई बार बात करती थी और भी मदन सिंह के इशारे पर ही वारदातें करती है। अब पुलिस मदन सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी में जुटी हुई है। दौलत बानो की गैंग ने कुछ दिन पहले भी कुचामन के एक ठेकेदार को फंसाकर 1 लाख रुपए नकद व करीब एक लाख रुपए कीमत के जेवर हड़पने की जानकारी मिली है।

मुरलीपुरा में बनाया था बंधक, मशीन से काउंट करवाकर ली थी रकम

लेडी डॉन व बदमाशों ने सरपंच को मुरलीपुरा की भवानी शंकर कॉलोनी स्थित एक मकान में बंधक बनाकर रखा था। जिसकी तस्दीक की जा रही है। इसके बाद आरोपियों और सरपंच के बीच उसी मकान में 20 लाख रुपए की डील हुई। सरपंच ने सीकर में अपने बेटे को फोन किया तब कांकरिया निवासी युवक विष्णु को 20 लाख रुपए सीकर के एक पेट्रोल पंप पर दिए गए। इस जगह लगे सीसीटीवी कैमरों में भी विष्णु सिंह व उसके साथ आई कमांडर जीप कैद हो गई थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार सरपंच को बंधक बनाने के बाद आरोपियों ने पैसे लेने के लिए सरपंच के एक रिश्तेदार के पेट्रोल पंप को चुना। जहां पर विष्णु सिंह अपने गांव के साथी श्याम सिंह की गाड़ी किराए पर लेकर वहां पहुंच गया। जहां पर मशीन से काउंट करने के बाद ही पैसे लिए थे। विष्णु ने रकम लेने के बाद जेल से मदनसिंह का फोन आने के बाद कुचामन से तीन किलोमीटर दूर एक अज्ञात व्यक्ति को सौंप दी। जिसकी पहचान के लिए मदन सिंह के मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है।

यह था मामला : दूरदर्शन की सीडी देने के बहाने से बुलाया : अजमेर सेन्ट्रल जेल में बंद कैदी मदन सिंह बिंजासी से संपर्क कर मुख्य आरोपी लेडी डॉन दौलत बानो ने सीकर जिले के नेतड़वास सरपंच रामदेव सिंह को एक कंपनी का झांसा दिया और प्रचार-प्रसार के बहाने से संपर्क किया। सरपंच को दूरदर्शन की सीडी देने के बहाने चौमूं पुलिया पर बुलाकर अपहरण कर अज्ञात स्थान पर ले जाकर बंधक बना लिया। उसने पिस्तौल की नोक पर सरपंच को बंधक बना लिया और 20 लाख रुपए ऐंठ लिए।

मदनसिंह 2012 में आनंदपाल के साथ पकड़ा गया था, इसी ने शहीद फैज मो. पर चलाई थी गोलियां

अजमेर सेंट्रल जेल में बंद लोसल पुलिस थाने के बिंजासी गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर मदनसिंह पर एक दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज है। मदन सिंह वर्ष 2012 में गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के साथ जयपुर के पास रेनवाल फार्म हाउस पर पकड़ा गया था। उसने अपने दो भाइयों के साथ चाचा का मर्डर किया था। इस मामले में सालभर पूर्व सीकर कोर्ट ने मदन सिंह व उसके भाइयों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। वहीं वर्ष 2014 में भांवता गांव के समीप कुचामन थाने के हैड कांस्टेबल फैज मोहम्मद हत्याकांड मामले में विजेंद्र इंडाली के साथ वह और दौलत बानो मौजूद थे। झोटवाड़ा के एसीपी आश मोहम्मद के अनुसार विष्णु के जेल में बंद होने के दौरान मदनसिंह से जान-पहचान हो गई थी। जेल से छूटने के बाद विष्णु भी मदन सिंह व दौलत की गैंग से जुड़ गया। पैसे लेने के दौरान पेट्रोल पंप से मिले एक वीडियो के आधार पर शनिवार को आरोपियों की पहचान करके जांच अधिकारी खम्माराम की टीम बनाकर कुचामन भेजी। इस गैंग में मदन सिंह के अलावा करीब आधा दर्जन अन्य बदमाश जुड़े होने की जानकारी मिली है।

X
Sikar News - rajasthan news lady don daulat on the tip of a gangster madan in the central jail had mortgaged 20 lakhs to the sarpanch on the tip of the pistol
COMMENT