पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Shrimadhopur News Rajasthan News Lord Jagannath Will Visit The City Today In Shrimadhopur The Rath Yatra Will Be Accompanied By Royal Law

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीमाधोपुर में भगवान जगन्नाथ आज नगर भ्रमण करेंगे, शाही लवाजमे के साथ निकलेगी रथयात्रा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जगन्नाथ पुरी की तर्ज पर सोमवार को कस्बे के आराध्य देव श्रीगोपीनाथ मंदिर से भगवान जगन्नाथ नगर भ्रमण पर निकलेंगे। मंदिर महंत डॉ. मनोहरशरण दास ने बताया कि दोपहर बाद तीन बजे से रथयात्रा में इस्कॉन मंडली के देशी-विदेशी संतों द्वारा हरे-कृष्ण, हरे राम नाम का संगीमयी संकीर्तन किया जाएगा। रथ यात्रा का कस्बे में जगह-जगह तोरण द्वार बनाकर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया जाएगा। यात्रा को लेकर जितना उत्साह आयोजको में है, उतना ही श्रद्धालुओं में नजर आ रहा है। इसके लिए भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा की जगन्नाथपुरी से लाई हुई दो-दो फीट की काष्ठ प्रतिमाओं को 18 फीट लंबे व 21 फीट ऊंचे रथ में विराजित कर नगर के चारों बाजारों से यात्रा निकाली जाएगी। भक्तों में ठाकुरजी के रथ को खींचने और छू लेने की भी होड़ रहेगी। शाम को मंदिर परिसर में भंडारा प्रसाद होगा।

कथा का समापन : गोपीनाथ मंदिर में रथयात्रा महोत्सव को लेकर चल रही श्रीराम कथा का समापन हुआ। मंदिर मंहत डॉ. मनोहर शरण ने बताया कि कथावाचक श्रीराम दास ने लंका कांड की कथा सुनाई। रावण वध एवं राम राज्याभिषेक की कथा के बाद रामकथा का समापन हुआ।

पलसाना । सात धाम मंदिर मोडी डूंगरी महादेव नगर गनोड़ा में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में भगवान श्री कृष्ण की बाल लीला का मंचन किया गया। मोहनलाल मीणा ने बताया कि व्यासपीठ से पं. बिहारी शरण शास्त्री ने श्रीराम जन्म के प्रसंग के बाद कारागृह में भगवान श्री कृष्ण जन्म पर प्रवचन किए। कथा के दौरान महिलाओं ने मंगल गीत गाए। इस मौके पर पं. हेमंतकुमार शर्मा, महेंद्रकुमार शर्मा, दीपक शर्मा, राजेंद्र प्रसाद, चंद्राराम, मोहनलाल, मूलचंद, रणजीत सिंह, राजूराम, रूपाराम, लक्ष्मणराम, मंगलराम व सांवरमल सहित अनेक श्रद्धालु मौजूद थे।

श्रीमाधाेपुर. रथयात्रा महोत्सव को लेकर हुई रामकथा के समापन पर मौजूद श्रोता।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें