पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Ringus News Rajasthan News Medical Team Reached Home Of People From Dubai Advised To Stay Away From Elderly And Children

दुबई से आए लोगों के घर पहुंची मेडिकल टीम बुजुर्गों और बच्चों से दूर रहने की सलाह दी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अजीतगढ़ में दुबई से आया व्यक्ति पाबंद

कस्बे के वार्ड तीन निवासी अमजद खान के दुबई से घर लौटने की सूचना पर गांव में हड़कंप मच गया। अमजद ने बताया कि दुबई से 18 मार्च को फ्लाइट में मुंबई के लिए बैठा था। 19 मार्च को तड़के तीन बजे मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचा। वहां मेडिकल टीम द्वारा स्क्रीनिंग की गई। वहां से ट्रेन से जयपुर आ गया। पूरे दिन जयपुर रुककर शाम को गांव आया। इसकी सूचना ग्रामीणों ने सरपंच प्रतिनिधि कैलाश बाजिया को दी। बाजिया ने एएनएम सीता देवी, रींगस थाना व खंडेला बीसीएमओ को सूचना दी। एएनएम एवं ठीकरिया पीएचसी के डॉ. खेतान सिंह अमजद के घर पहुंचे और पूछताछ की। अमजद को दो सप्ताह तक घर में ही रहने की सलाह देते हुए बुजुर्गों एवं बच्चों से दूर रहने की बात कही। युवक को पाबंद करने के बाद शाम चार बजे वह बाइक लेकर रींगस चला गया। इससे ग्रामीणों में डर बना हुआ है।

अजीतगढ़ | कस्बे के मोहल्ला अंडेसरी निवासी रोशन कुमार गत सप्ताह दुबई से लौटा है। रोशन बाबा नारायणदास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में सूचना देकर घर लौट गया। अस्पताल पीएमओ डाॅ. ओपी वर्मा ने डाॅ.विष्णु भारद्वाज के नेतृत्व में टीम रोशन कुमार के घर भेजी। टीम ने रोशन कुमार एवं उसके परिजनों, एक शादीशुदा पुत्री जो हाल ही गांव आई हुई थी, आदि की जांच की। टीम ने रोशन कुमार एवं उसके परिवार को 14 दिन तक घर में ही रहने के लिए पाबंद किया है। इस दौरान वह किसी से भी नहीं मिलेगा।

विदेश से अाए लाेगाें के स्वास्थ्य की जानकारी ली

खाचरियावास | खाचरियावास, कुली व आसपास के इलाके में कोरोना वायरस को लेकर कमला देवी धूत राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सकीय टीम व पुलिस प्रशासन हुआ सतर्क है। डॉ. मुकेश बधाला ने आमजन से कस्बे में कुछ दिन पहले विदेश से आए लोगों के संपर्क में नहीं आने का आह्वान किया। टीम ने विदेश से आए लोगों से जानकारी ली। तीन लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए पाबंद किया गया है। टीम में खाचरियावास सीएचसी के डॉ. मुकेश बधाला, पुलिस चौकी कांस्टेबल कैलाश मीणा व मुकेश मीणा शामिल हैं।

दांतारामगढ़ में 60 लोग विदेशों से आए

दांतारामगढ़ | ब्लॉक में विदेशों से 60 लोग आए हैं। सभी की स्क्रीनिंग की गई है। एक संदिग्घ की जांच रिपोर्ट रविवार को आएगी। बीसीएमओ सुनील धायल ने बताया कि पूरे ब्लाॅक में 60 लोग अलग-अलग देशों से आए हैं। उन सभी की स्क्रीनिंग कर ली गई है। वहीं चिकित्सा विभाग की टीम बराबर उनके संपर्क में है। हीरवास का एक संदिग्ध जो दुबई से आया था उसकी जांच रिपोर्ट रविवार को आएगी। फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमित संदिग्ध नहीं है। चिकित्सा विभाग की
पूरी टीम मुस्तैदी से इसमें लगी हुई है।
खबरें और भी हैं...