पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सदस्यों ने बेटा-बेटी के जन्म पर पाैधे लगाने का संकल्प लिया

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर | रविवार काे विवेकानंद युवा मंडल के सदस्य पेड़ लगाने काे लेकर अागे अाए। दैनिक भास्कर के पर्यावरण संरक्षण और जल संरक्षण अभियान में सहयाेग किया। नवयुवक मंडल सदस्याें ने श्मशान भूमि और जहाँ भी सार्वजनिक जगह पर पेड़ लगाने का फैसला किया। मालियों की ढाणी हर्ष के पास सार्वजनिक स्थानों पर पेड़ लगाना। अभियान को अागे बढ़ाने का फैसला किया। जन्मदिन, शादी विवाह, त्याेहार, नाैकरी लगने, बेटा-बेटी के जन्म पर भी पेड़ लगाने का फैसला किया है। पाैधाराेपण के दाैरान युवा मंडल के शंकरलाल सैनी, राधेश्याम सैनी, मोतीराम, चिमनलाल, बिरदीचंद, मुरारीलाल शर्मा, गुंजन, मुकेश, प्रमोद, सुरेश, सुरेद्र, अरविंद, केशव, सुनील सैनी, मुकेश कुमार सैनी सहित कई लाेग माैजूद थे।

सीकर. हर्ष गांव में विवेकानंद युवा मंडल ने किया पौधराेपण।

पौधे लगाकर प्रकृति की सुरक्षा का संकल्प लिया



सीकर | ढाढ़ण में द्वितीय राज.बटालियन एनसीसी के संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे एनसीसी कैडेट्स ने चूरू में जागरूकता रैली में भाग लिया। इस दौरान कैडेट्स ने पौधे लगाकर प्रकृति की सुरक्षा का संकल्प लिया।

हरितिमा ग्रुप ने लगाए पौधे, ट्री-गार्ड के लिए आधी राशि भी देंगे

सीकर |
मानसून की शुरुआत के साथ ही हरितिमा ग्रुप की ओर से 20 पौैधे लगाए गए। अध्यक्ष शिल्पा चाैकड़िका ने बताया कि विनायक विहार कॉलोनी में ग्रुप के सदस्यों के साथ मिलकर पौधे लगाए गए। इसमें स्थानीय लोगों ने ट्री गार्ड के लिए आधा खर्चा देने का कहा, बाकी ग्रुप करेगा। इस अवसर पर महेंद्र जाखड़, सुमन जाखड़, अजय सेन, चंद्रकांता, विकास शर्मा, हितेन सरार्फ, हनी चौकड़िका सहित कई स्थानीय लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें