नीमकाथाना | बालेश्वर धाम पर गोरक्षा दल द्वारा संचालित गोशाला

Sikar News - नीमकाथाना | बालेश्वर धाम पर गोरक्षा दल द्वारा संचालित गोशाला में मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में गो-सवामणी की गई।...

Jan 16, 2020, 09:55 AM IST
Neem ka thana News - rajasthan news neemkathana gaushala run by goraksha dal at baleshwar dham
नीमकाथाना | बालेश्वर धाम पर गोरक्षा दल द्वारा संचालित गोशाला में मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में गो-सवामणी की गई। गो-सवामणी गोशाला संचालक व ट्रस्टी विश्वनाथ अग्रवाल टोडा वालों द्वारा करवाई गई। इसमें पांच कट्टे खळ, बाजरा पांच कट्टे, दो क्विंटल मेथी, दो क्विंटल दलिया, एक क्विंटल गुड़ का सहयोग किया गया। भामाशाहों ने गायों को दलिया खिलाया। इधर, भूदोली रोड स्थित गट्टे के पास मंगलवार रात को बालाजी को पौषबड़ों का भाेग लगाया गया। श्रद्धालुआें ने पंगत प्रसादी ली।

पक्षी की जान बचाई : पतंगबाजी के दौरान डोर से कई पक्षी जख्मी हो गए। भाजपा युवा नेता नरेन्द्रसिंह शेखावत और रतन जाखड़ ने पक्षी की जान बचाई। धागे से कबूतर गंभीर घायल हो गया। उसके पैर कट गए। कबूतर के पंजों से धागा निकाला और उपचार किया।

सुरेरा | दूसरे दिन भी मकर संक्रांति मनाई गई। लोगों ने छतों पर संगीत के बीच पतंग उड़ाई। दिनभर संगीत का आनंद लिया। दिनभर हरिओम गोशाला में गायों के लिए चारा, गुड़, खिचड़ी, रोटी आदि दान-पुण्य कार्यक्रम चला। बाजार में दिनभर पतंग की डोर की खरीदारी चली।

X
Neem ka thana News - rajasthan news neemkathana gaushala run by goraksha dal at baleshwar dham
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना