अधिक मूल्य लेने की सूचना, प्रशासन ने लगवाई रेट की लिस्ट, पुलिस तैनात

Sikar News - लॉकडाउन के कारण अिधक रेट पर राशन सामग्री बेचने की शिकायत पर कस्बे की राशन दुकानाें पर गुरुवार को पुलिस तैनात कर...

Mar 27, 2020, 08:46 AM IST

लॉकडाउन के कारण अिधक रेट पर राशन सामग्री बेचने की शिकायत पर कस्बे की राशन दुकानाें पर गुरुवार को पुलिस तैनात कर दी गई। पुलिस की िनगरानी में राशन खरीदने अाए लाेगाें काे उचित दूरी पर लाइन से खड़ा कर बारी-बारी से राशन िदलवाया गया।

नीमकाथाना | अधिक दर लेने की शिकायत पर गुरुवार को अधिकारियों ने कपिल मंडी में एक दर्जन दुकानों पर दबिश दी। एसडीएम साधुराम जाट ने दुकानदारों से दुकानों के बाहर सामान की रेट लिस्ट चस्पा करवाई। तहसीलदार ने दुकानों के बाहर घेरे बनाएं। ताकि लोग दूरी बनाकर सामान खरीद सकंे। ग्रामीण क्षेत्रों में स्टॉक की कमी नहीं रहे, इसके लिए प्रशासन ने कई ऑटो चालकों को सामान लाने के लिए अनुमति दी। वहीं, पुलिस जवानों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों ने बाइक सवारों को रोका और समझाइश की।

चला | चला व गुहाला में दुकानदारों ने आटे, नमक, दाल रसोई के सामान सहित जरूरी चीजों को दोगुनी दरों पर बेचे जा रहे हैं। गुहाला में लोगों ने बताया दुकानदारों ने आटा बैग के 150 की जगह 300 रुपए वसूल रहें हैं। इधर सब्जी के ठेले वाले भी फल-सब्जियों को दोगुने दर पर बेच रहे हैं। सूचना पर एसडीएम साधुराम जाट ने दुकानदारों को पाबंद कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

दांतारामगढ़ | कस्बे में व्यापारियों व एसडीएम, तहसील व थाना प्रभारी के बीच हुई बातचीत के बाद कस्बे में एक दिन छोड़कर एक दिन तीन घंटे किराना दुकाने खोलने पर सहमति बनी। दुकानें सुबह 9 से 12 बजे तक खुलेंगी। पुलिस नें दुकानदारों का आगाह किया है कि ग्राहकों के बीच एक मीटर की दूरी बनाकर सामान दिया जाए।

कांवट | ऊंचे दामों पर किराना सामान बेचने की शिकायत पर प्रशासन ने टीम गठित की है। खंडेला तहसीलदार सुनिता चौधरी ने बताया कि खंडेला व्यापार संघ से बनी सहमति के आधार पर खाद्य सामानों की रेट लिस्ट जारी की है। उससे अधिक रेट पर सामान बेचने पर तुरन्त प्रभाव से प्रतिष्ठान सीज करने की कार्रवाई की जाएगी।

बावड़ी | ग्राम पंचायत बावड़ी में सब्जी विक्रेताओं के 40 रुपए किलो आलू 60 रुपए किलो टमाटर एवं 30 रुपए किलो भाव में सब्जी बेचने पर ग्रामीणों ने सरपंच को सूचना दी। सूचना पर सरपंच व पंचों ने दुकानों के खुलने का समय निश्चित करते हुए सभी किराणा दुकानों पर खाद्य सामग्री रेट लिस्ट चस्पा करवई। दुकानों सुबह 10 से शाम पांच बजे तक खुलेंगी।

श्रीमाधोपुर | तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत के निर्देश पर दुकानदारों ने दुकानों के बाहर मार्किंग कर एक मीटर दूरी पर लोगों को खड़ा सामान दिया। यहां पुलिस भी मुस्तैद है। पुलिस और प्रशासन ने दवा विक्रेता और आवश्यक वस्तुओं, राशन बेचने वालों से अनुरोध किया है कि इनका संग्रहण कालाबाजारी के लिए न करें और लोगों को जरूरत का सामान निर्धारित दर पर मुहैया कराएं। एसडीएम लक्ष्मीकांत गुप्ता ने दुकान के बाहर रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिए।

पलसाना | कस्बे में दुकानदारों द्वारा मनमर्जी दर पर सामान बेचा जा रहा है। उपभोक्ता द्वारा विरोध करने पर दुकानदार बोलते हैं सामान लेना है तो लो नहीं मत लो। इससे लोग परेशान हो रहे हैं। शिकायत पर पुलिस ने कहीं समझाइश तो कहीं सख्ती बरती।

फतेहपुर | पुलिस ने मुख्य बाजार और सब्जी मंडी में निश्चित दूरी पर चूने से सर्किल बना दिए और दुकानदारों तथा ग्राहकों को उस घेरे में खड़े होकर ही सामान खरीदने के लिए पाबंद किया। डीएसपी ओपी किलानिया, कोतवाल उदयसिंह जाब्ते के साथ मौजूद रहे।

फतेहपुर. मुख्य बाजार में राशन की दुकान के आगे गोलों में खड़े लोग।

नीमकाथाना. दुकानाें के सामने घेरा बनाते तहसीलदार बृजेश कुमार।

लक्ष्मणगढ़.राशन की दुकान के सामने तैनात पुलिसकर्मी व लगी ग्राहकाें की कतार।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना