• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Fatehpur News rajasthan news people39s allegation panchayati raj rules bypassed in restructuring panchayats

लोगों का आरोप-पंचायतों के पुनर्गठन में पंचायती राज नियमों को किया दरकिनार

Sikar News - पंचायत समिति में ग्राम पंचायत देवास व दाडुंदा में नियमों को दरकिनार कर फिर बदलाव कर दिया गया। देवास ग्राम पंचायत...

Dec 04, 2019, 09:25 AM IST
Fatehpur News - rajasthan news people39s allegation panchayati raj rules bypassed in restructuring panchayats
पंचायत समिति में ग्राम पंचायत देवास व दाडुंदा में नियमों को दरकिनार कर फिर बदलाव कर दिया गया। देवास ग्राम पंचायत से फदनपुरा आधा किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। 16 नवंबर की अधिसूचना में देवास में रखा गया था, जबकि दो दिसंबर की अधिसूचना में पांच किलोमीटर दूर दाडंुदा में रखा गया है। जनभावनाओं, आर्थिक नुकसान के हितों को दरकिनार कर ग्राम पंचायत दाडुंदा में जोड़ा गया है।

ग्राम गोरास जो कि दाडुंदा ग्राम पंचायत से आधा किलोमीटर की दूरी पर है जिसे पांच किलोमीटर दूर देवास ग्राम पंचायत में जोड़ा गया है, जो वाया फदनपुरा होकर आना पड़ता है। अधिसूचना मंत्रिमंडल कमेटी के आधार पर तय हुई थी जिसको एक बार फिर भीतर खाने बिना किसी सूचना के गांव को इधर से उधर कर दिया गया। इसे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्रामीणों ने कहा कि कुछ ऐसे लोगों की दूरभावनाओं से नियमों को तांक पर रखकर सरकार ने जनता के दिए हुए बहुमत को दरकिनार कर खिलवाड़ किया गया है। ग्राम पंचायत का सीमांकन जनता की सुविधाओं के लिए होता है जिसमें दूरी के स्थान पर स्वार्थ की राजनीति दर्शाते हुए नजदीक से हटाकर छह से सात किलोमीटर दूर जोड़ दिया गया है। इसमें नई पंचायतों में इस चुनाव में सुविधाएं न के बराबर रहेगी। ऐसे ही मामला फतेहपुर की विभिन्न ग्राम पंचायत गांगियासर, हेतमसर, खोटिया, दांतरू, ताजसर आदी में हुआ है। इसमें कई पंचायत के ग्रामीणों ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।

X
Fatehpur News - rajasthan news people39s allegation panchayati raj rules bypassed in restructuring panchayats
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना