• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Neem ka thana News rajasthan news police is not there at the main point in the night without taking advantage of this people from other districts and states are entering the investigation

रात को प्रमुख पॉइंट पर नहीं होती पुलिस, इसी का फायदा उठा बिना जांच घुस रहे दूसरे जिलों और राज्यों से आए लोग

Sikar News - लॉक डाउन के बीच रात के वक्त पुलिस और प्रशासन की लापरवाही का फायदा उठाते हुए लोग वाहनों के जरिए दूसरे जिलों व...

Apr 04, 2020, 09:11 AM IST

लॉक डाउन के बीच रात के वक्त पुलिस और प्रशासन की लापरवाही का फायदा उठाते हुए लोग वाहनों के जरिए दूसरे जिलों व राज्यों से सीकर तक पहुंच रहे हैं।

दैनिक भास्कर ने सच जानने के लिए गुरुवार रात दो से सुबह पांच बजे तक पड़ताल की तो यह हकीकत सामने आई। जबकि सरकार का दावा है कि सभी जिलों की सीमाएं सील कर दी गई है। अब तक के मामलों में सामने आया है कि शहर में दूसरे जिलों व राज्यों के ज्यादातर लोग भी रात के समय ही घुसे थे। क्योंकि पुलिस की नाकाबंदी रात के समय कमजोर पड़ जाती है। इसी का फायदा दूसरे जिलों से बिना अनुमति आ रहे लोग उठा रहे हैं।

इस खबर के जरिए दैनिक भास्कर पुलिस के प्रयासों पर सवाल नहीं उठा रहा है। हम पुलिस का ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहते हैं कि पुलिस की दिनभर की मेहनत पर कुछ घंटों की लापरवाही के कारण पानी फिर रहा है।

रात : 3.30 बजे

एसपी कार्यालय के ठीम सामने बेरिकेडिंग पर कोई तैनात नहीं था, यहां पुलिस चौकी भी है।

खादरा के ग्रामीणों ने गांव के सभी रास्ते सीज कर दिन-रात पहरा शुरू कर दिया है।

सीकर : 400 रुपए किराया देकर लोग ट्रकों में बैठकर आ रहे हैं, रात 2 से 5 बजे तक पुलिस नहीं दिखी

रात तीन बजे। बाबूलाल मेघवाल मोटरसाइकिल पर अपने रिश्तेदार के साथ जयपुर से पारवतीसर, चूरू जा रहा था। उसके पीछे लगकर हमने बाइक रुकवाई और उनसे पूछा कि आपको जयपुर से सीकर तक कितनी जगह रोका तो उन्होंने बताया कि हमें जयपुर से लेकर सीकर तक एक भी पुलिसवाले ने नहीं रोका। वहीं पिपराली बाइपास पर झुंझुनूं से जयपुर जा रहे हरीश कुमार से बात कि उन्होंने बताया कि सिर्फ नवलगढ़ से निकलने पर फाटक के पास से गश्त की गाड़ी ने उन्हें रोककर पूछा कि कहां जा रहे हो। शहर के प्रमुख रास्तों, जिनमें बजरंग कांटा, कल्याण सर्किल, जाट बाजार, डाक बंगला चौराहा, नवलगढ़ रोड, पिपराली बाइपास, गोकुलपुरा चौराहा, सांवली सर्किल पर कहीं भी पुलिसकर्मी दिखाई नहीं दिए। इनमें से बजरंग कांटा, कल्याण सर्किल को छोड़कर अन्य जगह तो होमगार्ड के जवान भी नहीं मिले। शहर के मुख्य रास्तों, बाइपास और जयपुर-बीकानेर हाईवे तक एक भी वाहन और बाइक को नहीं रोका जा रहा था। उद्योग नगर थाना के बाहर बेरिकेड्स लगाकर चैक पॉइंट बना रखा है, लेकिन चैकिंग प्वाइंट पर रात को तीन बजे एक भी पुलिसकर्मी नहीं मिला। यही नहीं थाना का मुख्य गेट अंदर से बंद कर रखा था और मुख्य गेट पर संतरी तक नहीं खड़ा था। नवलगढ़ पुलिया से उतरते ही एक होमगार्ड खड़ा मिला वह भी वाहनों की जांच नहीं कर रहा था। कुचामन से जगह-जगह से लिफ्ट लेकर आ रहे छापोली, उदयपुरवाटी के एक युवक ने बताया कि वह रात 11 बजे चला था और रास्ते में दो गाड़ी वालों से लिफ्ट लेकर सीकर पहुंचा है। वहीं जयपुर से झुंझुनूं जा रहे महेश सेवदा ने बताया जयपुर से सीकर तक का उसने 400 रुपए किराया दिया है। वह 10 मिनट में ही पिपराली चौराहा से एक ट्रक में बैठकर झुंझुनूं के लिए रवाना हो गया।


एसपी बोले-हो सकता है कुछ वाहनों की जांच नहीं की गई हो

दिन में हमारे जवान मुस्तैदी के साथ हर चैकिंग प्वाइंट और शहर के मुख्य मार्गों पर तैनात रहते हैं। रात को मूवमेंट कम होता है, इस कारण जाब्ता व चैकिंग प्वाइंट भी कम कर दिए जाते हैं। रात में तीन टीमें लगा रखी हैं जो हर गतिविधि के बारे में सुबह अधिकारियों को रिपोर्ट देती है। जिले की सीमाओं पर सख्ती से जांच करवा रहे हैं। हो सकता है कुछ वाहनों की जांच नहीं की गई हो।
गगनदीप सिंगला, एसपी, सीकर

रात : 2.00 बजे

सीकर कल्याण सर्किल पर रात 3.30 बजे हाेमगार्ड के दो जवान बैठे थे, टीम को देखकर वे खड़े हो गए लेकिन एक भी वाहन को चैक नहीं किया।

रात 2 से सुबह 5 बजे तक जिले की सीमाओं से भास्कर ग्राउंड रिपोर्ट...

राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर : रात के अंधेरे में आ रहे लोग

नीमकाथाना/डाबला. राजस्थान-हरियाणा सीमा से भी कई श्रमिक और अन्य लोग जिले में प्रवेश कर रहे हैं। स्योलोदड़ा बॉर्डर पर पाटन पुलिस मुस्तैद हैंं। रात सवा 2 बजे पाटन पुलिस के जवान सीमा पर तैनात थे। उसी दौरान हरियाणा की ओर से एक बोलेरो आकर रुकी। उसमें एक परिवार के 5-6 लोग सवार थे, जो मांवडा कला आ रहे थे। उनके पास यात्रा का अनुमति का पत्र था। फिर भी पुलिस ने पूरी जांच कर उन्हें घर भेजा।

सीकर जिला

जनता जागरूक

पुलिस सो रही

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना