राजस्थान प्रदेश निजी कॉलेज महासंघ जिलास्तरीय वार्षिक अधिवेशन हुआ

Sikar News - राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 के सरगोठ ग्राम में स्थित कान्हा पैलेस पर शुक्रवार को राजस्थान प्रदेश निजी कॉलेज...

Dec 14, 2019, 11:06 AM IST
Ringus News - rajasthan news rajasthan state private college federation district level annual session held
राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 के सरगोठ ग्राम में स्थित कान्हा पैलेस पर शुक्रवार को राजस्थान प्रदेश निजी कॉलेज महासंघ का जिला स्तरीय वार्षिक अधिवेशन समारोह पूर्वक संपन्न किया गया। जिसकी अध्यक्षता महासंघ प्रदेश अध्यक्ष नवरंग चौधरी ने की।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि रुक्टा एसोसिएशन प्रदेशाध्यक्ष, बोम एवं स्टाफ चयन समिति सदस्य डा. जीएल घसीया, विशिष्ट अतिथि डा. राजेश पूनिया, प्रदेश उपाध्यक्ष विशाल महला, जिलाध्यक्ष प्रदीप शर्मा, बाबाजी बाबूलाल यादव, डा. रमेश पूनियां, डा. राजीव बगड़िया, डा. मुकेश शर्मा व एडवोकेट मनोज मील ने बताया कि राजस्थान में महाविद्यालयों के लिए एक राज्य एक नियम लागू किया जाएगा। जिससे आमजन को समानता का अधिकार मिल सके। इसके लिए राज्य सरकार को अन्य राज्यों की तर्ज पर बीएड व एसटीसी कोर्स में शिक्षण शुल्क की वृद्धि कर 35 हजार रुपए तक करने, राजकीय तथा निजी कॉलेजों में भेदभाव समाप्त कर समान नियम लागू करने, पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय के कार्य क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कॉलेज संचालकों का शेखावाटी विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों की ओर से सम्मान आयोजित करवाना चाहिए।

इससे पहले निजी कॉलेज संचालकों के समक्ष आ रही परेशानियों पर विस्तार से वार्ता की गई। वार्ता के बाद सर्वसम्मति से प्रस्ताव लिया गया कि परेशानियों के समाधान के लिए एकजुट होकर प्रयास करना होगा। साथ ही अनेक मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।

X
Ringus News - rajasthan news rajasthan state private college federation district level annual session held
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना