पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रन फॉर वन : पर्यावरण के लिए 4 किलोमीटर की दौड़ स्मृति वन में शहर के 2500 से ज्यादा लोगों ने लगाए पौधे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर. स्मृति वन में पौधरोपण के दौरान बारिश शुरू हो गई। इसके बाद भी युवा नहीं रुके और बारिश में भी पौधरोपण जारी रखा।

भास्कर संवाददाता | सीकर

रविवार को स्मृति वन में राज्य एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से आयोजित रन फॉर वन (जन जागृति रैली) में बारिश की फुहारों के बीच पौधे लगाए गए। युवाओं के साथ अन्य लोगों ने भी स्मृति वन में पौधे लगाकर पर्यावरण की सुरक्षा में अपनी भूमिका भी निभा दी। 4 किमी दौड़ में पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए दौड़ लगाई।

रन फॉर वन की शुरुआत पुलिस ग्राउंड से हरी झंडी दिखाकर की गई। रैली में 2500 से ज्यादा लोगों ने शामिल होकर, लोगों को जागरूक किया। शहर के विभिन्न रास्तों से होते हुए स्मृति वन में रैली का समापन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव जगत सिंह पंवार ने कहा कि वृक्षों के अभाव में लगातार बारिश का अनुपात घटता जा रहा है। बारिश के कारण किसान सूखे की मार झेल रहे हैं,आम लोगों को पानी की किल्लत उठानी पड़ती है। लेकिन हम मिलकर प्रयास करें तो यह समस्या हल हो सकती है। इसके लिए निरंतर पौधे लगाने होंगे। शहर में हरियाली विकसित कर अन्य स्थानों की तरह यहां भी बारिश की संभावनाएं अधिक बनेंगी। हम अभी पर्यावरण के प्रति नहीं जागरूक हुए तो लोगों को आॅक्सीजन भी पानी की तरह खरीदनी पड़ेगा। सबसे पहले दौड़ पूनम कुमावत ने पूरी की थी जिससे बार एसोसिएशन की ओर से 1100 रुपए का पुरस्कार दिया गया। रैली में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा टी-शर्ट एवं कैप उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई। दौड़ पूरी करने वाले प्रतिभागियों को राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रमाण पत्र व एक पौधा भेंट किया। इस अवसर पर सीजेएम समर्थ मीणा,एडीजे सुनिल कुमार विशनोई, सुरेन्द्र पुरोहित, महेन्द्र सिंह डाबी, मोटर वाहन न्यायालय से तारा अग्रवाल, एसीजेएम कीर्ति सिगमार, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह जांघू, साक्षरता अधिकारी राकेश लाटा, शिक्षा अधिकारी मेहता , पैनल अधिवक्ता पुरुषोत्तम शर्मा, राहुल पारीक, बजरंग सिंह शेखावत, रफीक गौड़, पी एल वी सुनीता शर्मा सहित कई न्यायिक कर्मचारी व पुलिस सीओ सिटी सौरभ तिवाड़ी, एएसपी देवेंद्र शर्मा, टीआई अभय सिंह सहित कई आला अधिकारी उपस्थित थे।

रन फॉर वन की शुरुआत पुलिस लाइन से हुई थी। इसके बाद रैली विभिन्न मार्गों से होते हुए स्मृति वन पहुंची।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें