राजेंद्र का सेना में नर्सिंग असिस्टेंट के पद पर चयन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजेंद्र का सेना में नर्सिंग असिस्टेंट के पद पर चयन

सीकर | आदर्श डिफेंस एकेडमी के अभ्यर्थी राजेंद्र कुमार रूलहानियां पुत्र सुरेश कुमार रूलहानियां निवासी चौखा का बास लोसल का भारतीय सेना में नर्सिंग असिस्टेंट के पद पर चयन हुआ है। संस्था सह निदेशक भींवराज बगडिय़ा ने बताया कि जिला स्टेडियम में आयोजित विगत सेना भर्ती के नर्सिंग असिस्टेंट के अभ्यर्थियों की एग्जाम अलवर जिले के साथ में आयोजित की गई थी। इसमें संस्थान के अभ्यर्थी राजेंद्र कुमार का सलेक्शन हुआ है। निदेशक रणवीर सिंह ने सभी स्टाफ को बधाई दी व अभ्यर्थी के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

कार्यशाला में बेटियों को बचाने पर चर्चा की



सीकर | जिला कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को महिला अधिकारिता विभाग की ओर से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं के ब्लॉक टास्क फोर्स के सदस्यों की दक्षता उन्नयन कार्यशाला आयोजित हुई। जिसमें नेहरू युवा केंद्र स्वयंसेवक,स्काउट गाइड स्वयंसेवकों ने भाग लिया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए पीसीपीएनडीटी जिला सलाहकार समिति सदस्य बीएल मील ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन द्वारा अपने संबोधन में कहा कि बेटियों को जब भी मौका मिला है हर क्षेत्र में अपनी श्रेष्ठता सिद्ध कर रही है। हमारी संकीर्ण सोच को खत्म करते हुए सकारात्मक सोच के साथ बेटियों को आगे लाने में अपनी अहम भूमिका निभानी होगी। उन्होंने कहा कि पीसीपीएनडीटी कानून की कड़ाई से पालना होने पर लिंगानुपात में सुधार हुआ है। सहायक निदेशक महिला अधिकारिता डॉ. अनुराधा सक्सेना ने बेटियों को लेकर शुरू की गई राज्य सरकार अनेक योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

शिव मंदिर में मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा कल

नीमकाथाना/सिरोही | कस्बे की पहाड़ी पर शिव मंदिर का निर्माण करवाया गया है। मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा शनिवार को होगी। इसके लिए गुरुवार को धार्मिक अनुष्ठान शुरू किया गया। पं. निरंजन लाटा व जयपुर से आए पं. महेश धार्मिक कार्यक्रम संपन्न करवा रहे हैं। शिव मंदिर का निर्माण कोलकाता प्रवासी भामाशाह श्यामसुंदर अग्रवाल ने करवाया है जो सिरोही के रहने वाले हैं। मंदिर के निर्मण पर 26 लाख की राशि खर्च हुई है। मंदिर कमेटी के मुताबिक शनिवार को मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा से पूर्व मूर्तियों को नगर भ्रमण करवाया जाएगा। दोपहर को महाआरती के बाद भंडारा लगेगा।

युवती की गुमशुदगी का मामला दर्ज

रामगढ़-शेखावाटी| कस्बे के वार्ड 12 निवासी 20 वर्षीय युवती की गुमशुदगी परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई है। पुलिस ने बताया कि कस्बे के रघुनाथपुरा मोहल्ला निवासी बीकॉम फाइनल में पढ़ने वाली 20 वर्षीय युवती बुधवार को शाम सात बजे अपने घर के पास ही रहने वाले ताऊ के लड़के के पास ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी जो वापस घर लौटकर नहीं आई। आस-पड़ोस व रिश्तेदारी में तलाश करने के बाद परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

खबरें और भी हैं...