--Advertisement--

एसएफआई 23 से 30 जनवरी तक देशभर में कार्यक्रम आयोजित करेगी

Sikar News - एसएफआई के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव दिनीत देंता ने कहा कि देशभर में 23 से 30 जनवरी तक एसएफआई महात्मा गांधी, सुभाषचंद्र...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:42 AM IST
Sikar News - rajasthan news sfi will organize programs across the country from 23 to 30 january
एसएफआई के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव दिनीत देंता ने कहा कि देशभर में 23 से 30 जनवरी तक एसएफआई महात्मा गांधी, सुभाषचंद्र बोस को दोहराएं, देश को आगे बढ़ाएं को लेकर कार्यक्रम आयोजित करेगी। 26 जनवरी को एसएफआई की हर इकाई स्कूल, कॉलेजों में कार्यक्रम कर संविधान की प्रस्तावना पढ़ेगी। 18 फरवरी को दिल्ली चलो के तहत संसद भवन तक रैली निकाल सभा करेंगे। इसमें एसएफआई, एएसएफआई, एआईडीएसओ सहित छह वामपंथी छात्र संगठन शिक्षा बचाओ, लोकतंत्र बचाओ और देश बचाओ को लेकर प्रदर्शन करेंगे। 19 फरवरी को दिल्ली में संसद भवन तक रैली निकाल सभा करेंगे। एसएफआई केंद्र सरकार से 6 प्रमुख मांगों को लेकर आंदोलन करेगी जिसमें पहली कक्षा से लेकर स्नातकोत्तर तक निशुल्क शिक्षा, सरकारी क्षेत्र की शिक्षा बची रहे, जीडीपी का 6 प्रतिशत पैसा शिक्षा पर खर्च होना चाहिए। केंद्रीय बजट का 10 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च हो, शिक्षा के भगवाकरण पर रोक लगे व पाठ्यक्रम से छेड़खानी नहीं होनी चाहिए और सभी निजी शिक्षण संस्थानों में आरक्षण लागू किए जाने की मांग की है। इस दौरान एसएफआई के प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष जाखड़, जिलाध्यक्ष महेश पालीवाल, डीवाईएफआई के के प्रदेश महासचिव झाबरसिंह सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद रहे।

एसएफआई का प्रदेश सम्मेलन 13 से 15 फरवरी तक झुंझुनूं में : एसएफआई के प्रदेशाध्यक्ष सुनील पूनिया ने बताया कि 13 से 15 फरवरी 2019 को झुंझुनूं में शहीदे आजम भगतसिंह नगर के सामुदायिक भवन में एसएफआई का प्रदेश सम्मेलन होगा। सम्मेलन में नई प्रदेश कार्यकारिणी का गठन भी किया जाएगा। इसमें प्रदेशभर के 400 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। सम्मेलन में कुलगांव विधानसभा, जम्मू कश्मीर के विधायक युसूफ तारागामी, उद्घाटन भादरा के विधायक बलवान पूनियां और मुख्य अतिथि किसान सभा के अमराराम होंगे। सम्मेलन में राज्य की हर तहसील में कॉलेज खोलने और जिला मुख्यालय पर गर्ल्स कॉलेज खोलने और रिक्त पदों को भरने सहित अन्य प्रमुख मांगें शामिल हैं।

बैठक में कार्यक्रम को लेकर चर्चा करते हुए।

X
Sikar News - rajasthan news sfi will organize programs across the country from 23 to 30 january
Astrology

Recommended

Click to listen..