शेखावाटी विश्वविद्यालय की स्नातक की परीक्षाएं आज से

Seekar News - पं. दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय की स्नातक स्तर की स्वयंपाठी व नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 06:17 AM IST
Sikar News - rajasthan news shekhawati university39s graduate examinations from today
पं. दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय की स्नातक स्तर की स्वयंपाठी व नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं गुरुवार 14 फरवरी से शुरू होगी। स्नातक के तीनों संकायों के नियमित और स्वयंपाठी के करीब दो लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षाएं तीन पारियों में होगी। सुबह सात से 10 बजे तक तृतीय वर्ष, 11 से दो बजे तक प्रथम वर्ष और दोपहर बाद तीन से शाम छह बजे तक द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं हाेगी। सीकर और झुंझुनूं में गत वर्ष के जितने ही कुल 78 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुनेश कुमार ने बताया कि परीक्षा से संबंधित सभी सामग्री, कॉपियां, प्रश्नपत्र पहुंचा दिए गए हैं। प्रश्नपत्र के लिए विशेष पैकिंग तीन लेयर में की गई है। केंद्र अधीक्षक व सहायक केंद्र अधीक्षक की निगरानी में पेपर रहेंगे। उड़नदस्ता के जांच के दौरान किसी भी परीक्षा केंद्र पर अनियमितता पाई गई तो उक्त परीक्षा को केंद्र को शीघ्र निरस्त कर दिया जाएगा। सभी परीक्षा केंद्र सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेंगे और स्ट्रांग रूम में भी विशेष सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है। दोनों जिलों के लिए छह उड़नदस्ते नियुक्त किए गए हैं।

एसके गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं को दोबारा प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा : परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुनेश कुमार ने बताया कि श्री कल्याण राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं के परीक्षा केंद्रों में आंशिक संशोधन किया गया है। अत: छात्राएं प्रवेश पत्र दोबारा से डाउनलोड करें। नया प्रवेश पत्र ही मान्य होगा।

X
Sikar News - rajasthan news shekhawati university39s graduate examinations from today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना