पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसके हॉस्पिटल: वार्डाें में डवलप हाेगा इंटरकाॅम सिस्टम, 18 प्वाइंट

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एसके हॉस्पिटल: वार्डाें में डवलप हाेगा इंटरकाॅम सिस्टम, 18 प्वाइंट चिह्नित, ब्लड बैंक और लेबोरेट्री में लगेंगे 30 सीसीटीवी

सीकर |
एसके अस्पताल के वार्ड इंटरकाॅम सिस्टम से जुड़ेंगे। प्रबंधन ने इसके लिए 18 प्वाइंट्स तय किए है। ब्लड बैंक अाैर लेबाेरेट्री में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। दाेनाें कामाें पर साढ़े लाख रुपए का खर्च किए जाएंगे। इसके लिए टेंडर जारी कर दिए है। मेडिकल काॅलेज काे लेकर प्रबंधन का सितंबर माह में मेडिकल काउंसिल अाॅफ इंडिया के निरीक्षण का प्लान तय किया है। इसलिए टीम निरीक्षण से पहले दाेनाें काम पूरे करवाए जाएंगे। मेडिकल काउंसिल अाॅफ इंडिया टीम के पिछले तीन निरीक्षणाें में हाॅस्पिटल के वार्ड इंटरकाॅम सिस्टम से जुड़े न हाेने काे लेकर अापत्ति जता चुकी है। वार्डाें में इंटरकाॅम सिस्टम डवलप करने पर इमरजेंसी में डाॅक्टर अाैर नर्सिंगकर्मी मरीज के इलाज काे लेकर एक-दूसरे से सलाह ले सकेंगे। इसके अलावा हाॅस्पिटल प्रबंधन ब्लड बैंक और लेबोरेट्री में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। दोनों जगह 30 सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। सीसीटीवी कैमरों से दाेनाें अापराधिक गतिविधियाें पर नजर रखी जा सकेगी। क्याेंकि लेबाेरेट्री में पिछले दिनाें ही संविदा पर काम रहा लैब सहायक शराब के नशे ड्यूटी पर पहुंच गया। बाहर के पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट पहुंचकर काम में बाधा पहुंचाने लगते है। ब्लड बैंक अाैर लेबाेरेट्री में पहुंचने वाले संदिग्ध लाेगाें पर नजर रखी जा सकेगी। हाॅस्पिटल प्रबंधन ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिए है।

दवा स्टाेर जीएनएमटीसी में शिफ्ट किया जाएगा: एसके हाॅस्पिटल के मुख्य भवन में संचालित दवा स्टाेर काे जीएनएमटी भवन में शिफ्ट किया जाएगा। जीएमएनटीसी भवन फिलहाल खाली पड़ा हुअा है। क्याेंकि दाे साल पहले ट्रेनिंग सेंटर काे पिपराली में शिफ्ट किया जा चुका है। दवा स्टाेर की जगह मरीजाें का वार्ड शुरू किया जाएगा।

दुष्कर्म का आरोपी कर रहा है परेशान

सीकर | काेतवाली थाना में मदीना काॅलाेनी निवासी विवाहिता ने युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया था। महिला ने शिकायत में बताया कि वह किराए के मकान में रहती हैं। जहां पर अन्य किराएदार भी रहते है। उसका पति विदेश में नौकरी करता है। जहां किराए पर रहने वाले युवक शहनवाज उर्फ बाबू निवासी मदीना कॉलोनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद आरोपी जेल से छुटकर आने के बाद भी महिला को फोन पर परेशान कर रह रहा है। जिसके लिए पीडि़ता ने अधिकारियों से गुहार लगाई है।

ठगी के मामले में नहीं हो रही सुनवाई

सीकर | धाेद थाने में दर्ज हुए नेवी में नौकरी लगाने के मामले में पुलिस अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है। मामले को लेकर पीडित अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। गौरतलब हैं कि टाटनवां निवासी रविकांत शर्म को नेवी में नौकरी लगाने के मामले में दो लाख रुपए की ठगी हो गई थी। इसके बाद थाने में मामला दर्ज कराया,लेकिन आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

नर्सेज अाज विधानसभा घेरने जयपुर जाएंगे

सीकर | नर्सेज साेमवार काे विधानसभा का घेराव करेंगे। पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग लेकर विधानसभा पर प्रदर्शन किया जाएगा। नर्सेज ने इसके लिए सामूहिक अवकाश के लिए अावेदन किया है। एसके हाॅस्पिटल अाैर जनाना हाॅस्पिटल के 47 नर्सिंगकर्मियाें ने पीएमअाे काे छुट्टी के लिए अावेदन दिया है। पीएमअाे डाॅ. अशाेक चाैधरी ने वार्डाें में वैकल्पिक व्यवस्था के लिए पुराने नर्सिंगकर्मियाें की वार्डाें में ड्यूटी लगाई है। श्यामलाल बिजारणिया ने बताया कि 2004 के बाद नियुक्त कर्मचारियाें के लिए राज्य सरकार ने न्यू पेंशन स्कीम लागू की। कर्मचारियाें का जीपीएफ की जगह एनपीएस काटा जाने लगा। यह स्कीम कर्मचारी विराेधी है। इसलिए सरकार काे पुरानी पेंशन स्कीम लागू करनी चाहिए। विक्रमसिंह ने बताया कि साेमवार काे नर्सेज एसके हाॅस्पिटल के सामने इकट्ठा हाेंगे। इसके बाद वे बसाें द्वारा जयपुर पहुंचेंगे।

क्रिकेट मैच पर सट्‌टा लगाते दो गिरफ्तार

थोई | भारत-श्रीलंका क्रिकेट मैच पर सट्‌टा लगाते दो लोगों को गिरफ्तार कर उनसे सट्‌टे में काम में ले जाने वाली सामग्री जब्त की। पुलिस के अनुसार राहुल पुत्र अशोक शर्मा निवासी सिरोही-नीमकाथाना, महेश कुमार पुत्र हरलाल जाट ढाणी गुमान सिंह की खंडेला को मैच पर खाईवाली करते गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 10 मोबाइल, एक लैपटॉप व एक गाड़ी जब्त की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें