पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

साइंस कॉलेज में विद्यार्थियों ने दिया धरना, एसके गर्ल्स कॉलेज में प्रदर्शन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर. एसएफआई कार्यकर्ता साइंस कॉलेज में धरने पर बैठे।

भास्कर संवाददाता | सीकर

राजकीय विज्ञान महाविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल बाना के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। कॉलेज में रिक्त पड़े व्याख्याताओं के पदों को भरने, छात्रों के वाहनाें की पार्किंग व्यवस्था करने, नियमित विद्यार्थियों के महाविद्यालयों में प्रवेश पर पाबंदी के खिलाफ, पुस्तकालय की व्यवस्था करने, पुस्तकें उपलब्ध करवाने, खेल मैदान तैयार करने, कंप्यूटर लैब, शारीरिक शिक्षक लगाने, एनसीसी को सुचारू रूप से शुरू करने, स्टेंड पर ब्रेकर बनवाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर प्राचार्य का घेराव कर धरना दिया। छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल बाना ने कहा कि जब तक सभी समस्याओं का समाधान नहीं होगा तब तक धरना जारी रहेगा। जिलाध्यक्ष महेश पालीवाल, छात्रसंघ उपाध्यक्ष अजय जांगिड़, महासचिव मुकेश गुर्जर, अंकित महला, महेंद्र, कार्तिक, सुहैल, महेश, राकेश सहित अन्य विद्यार्थी उपस्थित रहे।

इधर. एसएफआई ने कला महाविद्यालय में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों से विषय परिवर्तन के नाम पर 200 रुपए लेने का विरोध किया। छात्रसंघ महासचिव नरेंद्र कुमावत ने बताया कि विद्यार्थियों को इच्छानुसार विषय नहीं मिलने पर परेशान हो रहे हैं। कई विद्यार्थी तो ऐसे हैं जिन्होंने कभी जो विषय पढ़ा ही नहीं वो दे दिया गया है। इस दौरान 13 सूत्रीय मांगों को लेकर भी कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया। प्राचार्य ने विद्यार्थियों की मांगों का समाधान करने का आश्वासन दिया। अभिषेक पचार, दिनेश सुंडा, विजेंद्र, महेंद्र, प्रदीप, हेमराज, रविंद्र, बनवास, नरेश, इकाई अध्यक्ष संजय चौधरी, श्रवण, आकाश, राहुल, रणजीत, सुमंत, विजेंद्र ढाका मौजूद रहे।

एबीवीपी ने एसके गर्ल्स कॉलेज में प्रदर्शन किया

एबीवीपी की ओर से राजकीय कन्या महाविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री के नाम प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। रुचि चौधरी ने बताया कि महाविद्यालय में भूगोल विषय की कमी, लाइब्रेरी में पुस्तकों की कमी, कंप्यूटर लैब को सुचारु रूप से चलाने, पेयजल व्यवस्था कराने की मांग पूरी नहीं की गई तो अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे।

खबरें और भी हैं...