शिक्षिकाओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

Sikar News - राजकीय बालिका उमावि में चल रहे 10 दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण के छठे दिन बुधवार को महेंद्र सिंह जाखड़ कराटे कोच और...

Jan 16, 2020, 10:50 AM IST
Shrimadhopur News - rajasthan news the teachers learned the tricks of self defense
राजकीय बालिका उमावि में चल रहे 10 दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण के छठे दिन बुधवार को महेंद्र सिंह जाखड़ कराटे कोच और सहदेव सोनी कराटे कोच सीकर ने शिक्षिकाओं को कराटे सिखाते हुए आत्मरक्षा के गुर बताए।

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मालीराम रैगर ने बताया कि इस प्रशिक्षण में विषय विशेषज्ञों को बुलाकर शिक्षिकाओं को अपने आपको बचाव व आत्मरक्षा के तरीके सिखाए जा रहे हैं। इससे पहले शोभा निठारवाल प्रधानाचार्य रामावि ने बालिकाओं व महिलाओं को सार्वजनिक स्थानों पर रक्षा व पोक्सो एक्ट के बारे में जरूरी जानकारी दी।

प्रशिक्षण शिविर का समापन

मूंडरू | बंधन स्वास्थ्य कार्यक्रम में ग्रामीण स्तर पर स्वप्रेरित स्वास्थ्य की जागरूकता के लिए किए जाने वाले कार्यों में सहयोग करने वाली स्वास्थ्य सहायिकाओं का छह दिवसीय प्रशिक्षण मंगलवार को संपन्न हुआ। स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम की एरिया कोर्डिनेटर इंचार्ज कोमल जटिया ने बताया कि प्रशिक्षण में स्वास्थ्य सहायिकाओं को बंधन स्वास्थ्य कार्यक्रम की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी देकर गांव में स्वास्थ्य जागरूकता की गतिविधियों में भूमिका निभाने के बारे में बताया।

X
Shrimadhopur News - rajasthan news the teachers learned the tricks of self defense
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना