• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Sikar News rajasthan news to get true happiness one should not leave the path of religion aryika vishashree

सच्चा सुख पाने के लिए इंसान को धर्म की राह नहीं छोड़नी चाहिए: आर्यिका विभाश्री

Sikar News - शहर के पार्श्वनाथ दंग की नसिया में अष्टानिका पर्व में आयोजित धर्म सभा में आर्यिका विभाश्री माताजी ने कहा कि...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 11:05 AM IST
Sikar News - rajasthan news to get true happiness one should not leave the path of religion aryika vishashree
शहर के पार्श्वनाथ दंग की नसिया में अष्टानिका पर्व में आयोजित धर्म सभा में आर्यिका विभाश्री माताजी ने कहा कि वर्तमान का इंसान धर्म के बारे में सुनता पर उसे हृदय में उतारता नहीं है। इसलिए वह सुख की चाह में भटकता रहता है। सच्चा सुख पाने के लिए इंसान को धर्म की राह नही छोड़नी चाहिए। भगवान श्रीराम ने माता सीता ने 14 वर्ष का वनवास काटा लेकिन धर्म की राह नही छोड़ी। माता सीता अग्नि परीक्षा देने के बावजूद धर्म की राह में चलती रही। इसलिए वो पूजनीय है पर वही रावण जिसे कई सिद्धियां प्राप्त थी इसके बावजूद उसने सीता का हरण किया और नरक में गया। धर्म की राह पर भले ही परेशानियां ज्यादा हो पर इंसान को हमेशा धर्म की राह छोड़नी नही चाहिए। भगवान पार्श्वनाथ , भगवान राम आदि पर कई उपसर्ग आये,कई परेशानियां आयी पर वो हमेशा धर्म की राह पर अडिग रहे।

धर्म की बातें नहीं मानने से अन्याय व अत्याचार बढ़ने लगे हैं: संत डूंगरदास

सीकर | कृष्ण सत्संग भवन में संत डूंगर दास ने कहा वर्तमान लोग अंग्रेजी भाषा पढ़ाकर बच्चों को अंग्रेजी खान-पान रहना करना वेषभूषा से अंग्रेज बना रहे है। अंग्रेजी पढ़ाना बुरा नहीं है, उनको जर्मनी, फ्रेंच सहित अन्य भाषा भी सिखाआें। अगर धर्म नहीं होगा तो मनुष्य व जानवर में क्या अंतर रहेगा। धर्म की बातें नहीं मानने के कारण अन्याय व अत्याचार बढ़ने लगे है, जिससे समाज भी त्रस्त हो चुका है।

X
Sikar News - rajasthan news to get true happiness one should not leave the path of religion aryika vishashree
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना