आज चाैथे दिन भी नहीं होगा भामाशाह योजना में उपचार

Sikar News - भामाशाह योजना में उपचार के क्लेम बीमा कंपनी द्वारा राेके जाने के विरोध में निजी अस्पतालों उपचार लगातार तीसरे दिन...

Dec 04, 2019, 12:25 PM IST
Sikar News - rajasthan news today even on the fourth day there will be no treatment in bhamashah yojana
भामाशाह योजना में उपचार के क्लेम बीमा कंपनी द्वारा राेके जाने के विरोध में निजी अस्पतालों उपचार लगातार तीसरे दिन भी बंद रहा। वहीं अस्पताल संचालक क्लेम का भुगतान नहीं मिलने तक योजना में मरीजों का इलाज नहीं करने के अपने फैसले पर कायम हैं। इससे भामाशाह मरीजों काे सरकारी अस्पतालों में अपना उपचार कराना पड़ा। निजी अस्पताल संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार काे चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा मिलकर ज्ञापन सौंपते हुए विभिन्न मांगाें से अवगत कराया। निजी अस्पताल संघ के सचिव मनीष त्यागी ने बताया कि चिकित्सा मंत्री डाॅ. शर्मा ने कहा कि सरकार ने बीमा कंपनी को भुगतान करने को कहा है। इसके बाद कंपनी ने अस्पतालों का भुगतान करना शुरू किया है। इस पर प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने बताया कि किसी निजी अस्पताल के पास भुगतान नहीं आया है। इस पर मंत्री ने कहा कि बीमा कंपनी का कार्यकाल खत्म होने पर उनका पैसा डूबने नही देंगे। संचालकों ने सीएमएचओ डाॅ. अजय चौधरी को मामले की जानकारी दी। ज्ञापन देने वालों में डॉ. सुनील गोरा, सुनील पालीवाल, मनीष त्यागी, रामधन चौधरी अादि शामिल थे।

क्लेम के भुगतान के बिना मरीजों का इलाज नहीं

निजी अस्पताल संघ ने बीमा कंपनी द्वारा भामाशाह योजना के क्लेम का भुगतान नहीं हाेने तक मरीजों का इलाज नहीं करने की बात कही है। शेखावाटी प्राइवेट हाॅस्पिटल एसाेसिएशन के अध्यक्ष डॉ. बीएल रणवां ने बताया कि भुगतान बीमा कंपनी को करना है। सरकार ने उसे योजना का पैसा दे रखा है। निजी अस्पताल संघ को वार्ता के लिए बुलाया था। लेकिन भुगतान अटकने से अस्पतालों के सामने संकट खड़ा हो गया है। डॉ. रणवां ने बताया कि मंगलवार को जिले में किसी भी निजी अस्पताल ने भामाशाह योजना में कोई इलाज नहीं किया। भुगतान नहीं आने पर निजी अस्पताल बुधवार को भी मरीजों का इलाज नहीं करेगे।

X
Sikar News - rajasthan news today even on the fourth day there will be no treatment in bhamashah yojana
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना