दो कंप्यूटर सेट और पाठ्यसामग्री बांटी

Sikar News - दो कंप्यूटर सेट और पाठ्यसामग्री बांटी  सीकर | एसबीआई क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से सांवली रोड स्थित परमार्थ...

Jan 16, 2020, 10:55 AM IST
दो कंप्यूटर सेट और पाठ्यसामग्री बांटी



सीकर | एसबीआई क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से सांवली रोड स्थित परमार्थ आश्रम में 2 कंप्यूटर सेट, वाशिंग मशीन एवं स्टडी किट का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जयपुर सर्कल के महाप्रबंधक गोविंद सिंह रावत, विशिष्ट अतिथि जयपुर अंचल के उपमहाप्रबंधक भजन लाल थे। इस अवसर पर क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक महाप्रबंधक संजय मलिक, क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य प्रबंधक योगेंद्र झाझडिय़ा व विजय कुमार वर्मा मौजूद थे। समिति के महेंद्र शर्मा ने बताया कि 38 बच्चों को पाठ्यसामग्री वितरित की गई।

सेमिनार में तनावमुक्त होकर पढ़ने की सलाह दी

सीकर |भारतीय स्कूल सीकर में बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य दीनदयाल नागा ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मेडिकल कॉलेज सीकर के नोडल ऑफिसर डॉ. महेंद्र खीचड़, जीएसटी के टैक्स असिस्टेंट सुरेंद्र तेतरवाल थे। कार्यक्रम में प्री बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को मैडल पहनाए गए। डॉ. खीचड़ ने विद्यार्थियों को तनावमुक्त होकर पढ़ने की सलाह दी। सुरेंद्र तेतरवाल ने अपना उदाहरण देते हुए बताया कि साधारण विद्यार्थी भी यदि मेहनत करे तो आगे बढ़ सकता है। तेतरवाल ने 100 से अधिक मोबाइल एप बनाकर सरकार को निशुल्क प्रदान किए हैं। इसके लिए वे राज्य सरकार से भामाशाह सम्मान से सम्मानित हो चुके हैं।

एसबीएस के 3 खिलाड़ी राजस्थान चैलेंजर टीम में चयनित

सीकर | सेंट्रल जॉन इंडिया द्वारा आयोजित अंडर 14 आयु वर्ग क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने छः टीमों की घोषणा की है। एसबीएस के निदेशक विजेन्द्र पचार बताया कि इसमें सीकर के 3 होनहार खिलाड़ियों का चयन हुआ है। तीनों एसबीएस क्रिकेट अकादमी सबलपुरा के खिलाड़ी हैं। चयनित खिलाड़ियों को बुधवार तक निर्धारित होटल में रिपोर्ट करनी है। गुरुवार से चैलेंजर मैच शुरू हो जाएंगे। चैलेंजर मैचों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी टीम राजस्थान का हिस्सा बनेंगे।

महाराज के समाधि स्थल पर जागरण आज

सीकर | नाथावतपुरा स्थित सांगलपति मकोडीदास महाराज धूणा समाधि स्थल पर गुरुवार को जागरण का आयोजन होगा। शुक्रवार को समाधि योग दोपहर 12:15 बजे होगा। प्रसाद दोपहर 1:15 बजे किया जाएगा।

पौष बड़ाें का प्रसाद वितरित किया



सीकर | राधाकिशनपुरा आरटीओ रोड पर कॉलोनीवासियों की ओर से पौषबड़ा का आयोजन किया गया। इस मौके पर नवनिर्वाचित पार्षद सुरेश सैनी का अभिनंदन किया गया। इस दौरान महेश सैनी, मंगलचंद सैनी, लालचंद ओला आदि मौजूद रहे।

दादा लेखराज की पुण्यतिथि 18 को

सीकर | तोदी नगर स्थित प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में शनिवार को दादा लेखराज की पुण्यतिथि का आयोजन होगा। गणेश कुमार सैनी ने बताया कि दादा लेखराज के बारे में बताते हुए कहा कि ब्रह्मा बाबा ने 8 महिलाओं का एक ट्रस्ट बनाकर सारी संपति उसमें समर्पित कर दी। 14 सालों तक ब्रह्मा बाबा ने 350 लोगाें के संगठन को ईश्वरीय आध्यात्मिक प्रशिक्षण दिया।

जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरित किए



सीकर | माहेश्वरी युवा मंच की ओर से जरूरतमंदों काे कम्बल वितरित किए गए। हरि झंवर ने बताया कि मंच के सदस्यों ने सुबह लगभग 5:45 बजे लोगों को कंबल वितरित किए। कार्यक्रम विभिन्न समाज बंधुओं के सहयोग से किया गया। कार्यक्रम में सत्य सोमानी, विनय सारडा, मनीष काबरा, मारुति सोमानी, विजय धूत, हिमांशु बियाणी उपस्थित थे।

शिक्षा के अधिकार की जानकारी दी



सीकर | लायंस क्लब सीकर सनराइज की अाेर से कच्ची बस्ती में बच्चाें के साथ मकर संक्रांति मनाई गई। चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक राहुल दानाेदिया ने बताया कि बच्चों काे शिक्षा के अधिकाराें के बारे में बताया गया। 150 बच्चाें काे पतंग-डाेर व खाद्य सामग्री वितरित की गई। कार्यक्रम में सीकर सनराइज की अध्यक्ष मधु साेनी, डाॅ. संपति मिश्रा, अर्चना मिश्रा, राजेश बबेरवाल, सावित्री सांखला, उमा देवी अादि माैजूद रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना