• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Thoi News rajasthan news women constables of thoi police station are making masks and distributing free of cost to police staff and bike riders people coming forward to help the needy

थोई थाने की महिला कांस्टेबल मास्क बनाकर पुलिस स्टाफ व बाइक सवारों को निशुल्क बांट रही, जरूरतमंदों की मदद को आगे आए लोग

Sikar News - थोई थाने की महिला कांस्टेबल मास्क बनाकर निशुल्क बांट रही हैं। जब मेडिकल स्टोर पर मास्क नहीं मिले तो महिला...

Mar 28, 2020, 10:06 AM IST

थोई थाने की महिला कांस्टेबल मास्क बनाकर निशुल्क बांट रही हैं। जब मेडिकल स्टोर पर मास्क नहीं मिले तो महिला कांस्टेबल ने खुद ही ड्यूटी खत्म होने के बाद क्वार्टर पर मास्क बनाना शुरू कर दिया। वे अभी तक एक हजार मास्क बनाकर बांट चुकी हैं। थानाधिकारी संगीता मीणा ने बताया कि कांस्टेबल शीला व सुरज्ञान देवी अपनी ड्यूटी के बाद में मास्क बनाने में लग जाती हैं। इधर, थानाधिकारी व एडिशनल एसपी नीमकाथाना दिनेश अग्रवाल ने बंजारा बस्ती व लोहारों को खाद्य सामग्री वितरित की। सरपंच रामप्रकाश सैनी ने बताया कि जरूरतमंदों को ग्राम पंचायत व ग्रामीणों के सहयोग से गुरुवार रात्रि व शुक्रवार सुबह निशुल्क भोजन के पैकेट वार्ड पंचों द्वारा वितरित किए गए। प्रीतमपुरी में बजरंग दल के संयोजक मोनू शर्मा की ओर से निशुल्क मास्क वितरित किए गए।

नीमकाथाना. अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड सिरोही की ओर से जरूरमंदो के लिए दो लाख की लागत के 550 किट खाद्यान सामग्री के दिए गए। इधर, टिक्कल ग्रुप द्वारा 51 पैकेट खाद्य सामग्री के दिए गए। नीमकाथाना ब्लॉक के आयुर्वेद विभाग के चिकित्सा अधिकारी एवं नर्सिंग एवं पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा राशन सामग्री के 150 किट दिए गए। चला निवासी हरिनारायण जांगिड़ ने 50 किट दिए। नृसिंहपुरी के पूर्व सरपंच गोपाल सैनी ने निशुल्क मास्क बांटे। प्रीतमपुरी में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने दो हजार मास्क निशुल्क बांटे।

रैवासा. रैवासा ग्राम पंचायत में भामाशाहों की अाैर से दो लाख से अधिक रुपए इकट्‌ठा कर जरूरतमंदों के लिए राशन की व्यवस्था की गई। खंडेलसर ग्राम पंचायत में सरपंच ओमप्रकाश भामू व ग्राम विकास अधिकारी सुभाषचन्द मिठारवाल ने भी मास्क वितरण किया। रानोली में सीआई राजेश डूडी, हेमंत यादव सरपंच ओंकारमल सैनी राजेन्द्र शास्त्री ग्राम विकास अधिकारी महेंद्रसिंह शेखावत रेखाराम वर्मा आदि ने भी जरूरतमंद लोगो तक खाने के पैकेट व मास्क की व्यवस्था की। बाजौर में सरपंच सत्यनारायण कुमावत ग्राम विकास अधिकारी महेंद्रसिंह शेखावत आदि ने ग्रामीणों एवं भामाशाहों के सहयोग से गरीब परिवारों में खाने के पैकेट व सामान बांटा। बधाला की ढाणी में बिजू जिंजवाड़िया व सीआई ने मास्क व खाने के पैकेट दिए।

दांतारामगढ़. नोबल डिफेंस एकेडमी में भामाशाहों द्वारा खाद्य सामग्री के किट बांटे गए। वहीं चैनपुरा के गांवों में महिला जिला कांग्रेस की महासचिव मंजू भेड़ा घर-घर जाकर खाद्य सामग्री वितरित कर रही हैं।

पाटोदा. कस्बे के सेवानिवृत्त सूबेदार करणसिंह शेखावत द्वारा अपनी एक महीने की पेंशन से पशुओं और पक्षियों को दाना और चारा डालने में में खर्च कर रहे हैं।

खंडेला. नगरपालिका के प्रतिपक्ष नेता अमित शर्मा व पिता कैलाश शर्मा ने 800 पैकेट नाश्ते के व दो सौ ग्लब्स पालिका को सुपुर्द किए। साथ ही पूर्व पार्षद तैय्यब अली ने 100 परिवारों को खाद्य सामग्री व हेमराज शर्मा ने दो सौ कट्टे आटे के वितरित किए। भामाशाह हेमराज शर्मा द्वारा मेहरों की ढाणी, नगरपालिका क्षेत्र व आसपास के परिवारों को 10 किलो के आटे के दो सौ कट्टे बांटे।

खाचरियावास. गांव की दो बेटियां ममता शर्मा पुत्री स्व. गजानंद हलवाई व कोमल हल्दुनिया पुत्री कानाराम हल्दुनिया ने आसपड़ोस के लोगों को व गणगौर पूजने वाली लड़कियों को मास्क सिलकर बांटे हैं। कोमल 500 मास्क बना रही है।

कांवट. जुगलपुरा ग्राम पंचायत सरपंच कैलाश मीणा ने बताया कि भामाशाहों के सहयोग से गढ़ी खानपुर, जुगलपुरा, बापू बस्ती, लोहार बस्ती सहित ढाणियो में जरूरतमंंद लोगों के घर जाकर दाल, चावल, आटा के पैकेट बांटे।

लक्ष्मणगढ. लक्ष्मणगढ़ नागरिक परिषद के अन्नपूर्णा भाेजनालय में राेजाना अाैसतन एक हजार खाने के पैकेट तैयार िकए जा रहे हैं। पालिका एवं पुलिस प्रशासन के सहयाेग से विभिन्न बस्तियाें एवं माेहल्लाें में जरूरतमंदों काे बांटा जा रहा है। इसके अलावा बालाजी सेवा समिति के युवाअाें ने, बलारां में युवा सामाजिक कार्यकर्ता मनीष महला के सहयाेग से पुलिस के जवानाें ने बलारां की कच्ची बस्ती में, कुमास जाटान की सरपंच सरबती देवी गाेदारा ने 14 अप्रैल तक कुमास जाटान के जरूरतमंद लाेगाें काे राशन, भाेजन, मास्क, सेनेटाइजर अादि उपलब्ध करवाने की घाेषणा की। गाेशाला िपंजरापाेल के अध्यक्ष रतनलाल चिराणिया ने देशी नस्ल के गाेवंश गाय व बच्छिया काे गाेशाला में शरण देने की घाेषणा की।

रींगस. पुलिस उपअधीक्षक बलराम सिंह मीणा व थाना प्रभारी श्रीचंद सिंह चौधरी ने बताया कि कांग्रेस नेता एडवोकेट सुभाष मील खंडेला, सरगोठ ग्राम पंचायत सरपंच काकोड़िया मोहनलाल यादव, एसीजेएम नवीन, चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुखदेव सिंह महला, वरिष्ठ जनसेवा समिति अध्यक्ष सेवानिवृत्त पुलिस उपअधीक्षक पेमाराम चौधरी, लोकेश सैनी, पवन शर्मा आदि ने झुग्गी-झोपड़ियों व कच्ची बस्तियों में खाने के पैकेट, राशन सामग्री आदि की व्यवस्थाएं की। इसी तरह बाईपास मार्ग, गढ़ के पीछे सहित अनेक स्थानों पर कुमावत समाज नगर अध्यक्ष पार्षद अशोक कुमावत की ओर से राशन वितरित किया गया। महरोली ग्राम पंचायत क्षेत्र में दातार सिंह ने प्रथम ग्राम पंचायत को 50 कीट खाद्य सामग्री के दिए।

खाटूश्यामजी. बच्चे भी लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। कस्बे की ज्योति, विद्या, करण व प्रशांत चारों मिलकर घर पर ही मास्क बना रहे हैं और जरूरतमंदों को बांट रहे हैं। चारों प्रतिदिन करीब सौ से भी ज्यादा मास्क बनाकर निशुल्क बांट रहे हैं।

फतेहपुर. दीनदयाल बीएड कॉलेज निदेशक दीनदयाल जाखड़ व किरण जाखड़ ने मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए एक लाख की राशि का चेक विधायक हाकम अली खां को सौंपा। डाॅ. सौरभ महमिया ने अपने जन्मदिन पर कच्ची बस्ती सहित अन्य स्थानों पर एक हजार भोजन के पैकेट वितरित किए। पं. आटा मिल के राजू मंगलयारा ने कस्बे में भोजन उपलब्ध करवा रही संस्था को एक क्विटंल आटा दिया। दुलाराम थोरी मांडेला ने पंचायत समिति में राज्य सरकार द्वारा स्थापित राशन संग्रहण केन्द्र पर 50 पैकेट दिए। ग्राम स्वामी की ढाणी में ग्रामीणों ने 31 हजार की राशि एकत्रित कर मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करवाई। व्यापार मंडल सचिव सुनील बूबना ने बताया कि मोदीसन चेरिटी ट्रस्ट मेबई ने 500, लायंस क्लब के सहयोग से लक्ष्मीनारायण गोयनका ने 51, गोरधन मातादीन पौदार जयपुर ने 25, श्यामलाल शिवचरण देवड़ा ने सूरत 25 राशन किट दिए हैं।

रामगढ़-शेखावाटी. एसडीएम निधिसिंह को गुदड़वास निवासी संदीप खरींटा और गोविन्द सैनी की ओर से मुख्यमंत्री सहायता कोष में धुरीना ऑनाइन लर्निंग एप की ओर से पांच लाख रुपए का चेक दिया। जरूरतमंदों को भोजन करवाने के लिए राधाकिशन महावीरप्रसाद पंसारी चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा दो दिनों से निशुल्क भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हंै। प्रथम दिवस 350 तथा द्वितीय दिवस 27 मार्च को 500 पैकेट वितरित किए गए। पूर्व भाजपा अध्यक्ष मनोज पढिय़ार के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पिछले चार दिनों से प्रतिदिन करीब 600 पैकेट भोजन के घर-घर जाकर वितरित किया जा रहा है।

पलसाना. ठेकेदार दीनदयाल कुमावत ने 11 हजार 111 रुपए का चेक मुख्यमंत्री सहायता कोष के नाम रानोली थानाधिकारी राजेश कुमार डूडी को दिया।

कांवट।

रैवासा।

नीमकाथाना।

थोई।

लक्ष्मणगढ़।

सुरेरा।

रामगढ़ शेखावाटी।

बलारां।

बाजौर।

फतेहपुर।

श्रीमाधोपुर।

रींगस।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना