राजस्थान / 4 साल की मासूम से दुष्कर्म, 5 दिन में चार्जशीट, 12 दिन में आरोपी को उम्रकैद

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 01:25 AM IST


करण उर्फ कालिया। करण उर्फ कालिया।
X
करण उर्फ कालिया।करण उर्फ कालिया।
  • comment

  • पॉक्सो कोर्ट से सुनाई सजा, मासूम अभी भी अस्पताल में भर्ती
  • कोर्ट ने कहा, समाज में बढ़ते अपराध के पीछे नशा जिम्मेदार
  • बिहार और गुजरात की तरह सरकार काे पाबंदी लगाने की सलाह

सीकर. सीकर जिले के खाटूश्यामजी में चार साल की मासूम से ज्यादती के मामले में पॉक्सो कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। मामले में पुलिस ने घटना के पांच दिन में ही जांच पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी थी। इसके बाद कोर्ट ने भी पांच दिन में सुनवाई पूरी कर फैसला सुना दिया।


कोर्ट ने आरोपी करण उर्फ कालिया निवासी धनाला हलवड जिला मोरबी गुजरात हाल खाटूश्यामजी को आरोपी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। पुलिस ने बताया कि 30 जनवरी 2019 को खाटूश्यामजी में तीन बच्चियों के पिता ने 4 साल की मासूम से दुष्कर्म की रिपोर्ट लिखाई थी। आरोपी करण उसे चॉकलेट दिलाने के बहाने श्मशान ले गया था, जहां उसने मासूम से दुष्कर्म किया। परिजन ढूंढने गए तो आरोपी भागने लगा। लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। मासूम का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

सरकार यौन हिंसा रोकने को सख्त कार्रवाई करे : जज
नवरात्रों में नौ दिनों तक मां दुर्गा की पूजा व अराधना के बाद 9 कन्याओं को देवी रूप मानकर पूजा करते हैंं। समाज में बढ़ते अपराध के पीछे नशे का सेवन जिम्मेदार है। राज्य सरकार यौन हिंसा रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करे। बिहार और गुजरात में पूर्ण शराबबंदी है। सरकार को भी इस पर विचार करना चाहिए। -अनिल कौशिक, विशिष्ट न्यायाधीश, पॉक्स कोर्ट (जैसा फैसले में लिखा)

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन