Hindi News »Rajasthan »Sikari» ट्रक में लोहे का जाल बनाकर भर रखी थी आलू की बोरियां, नीचे लदा था गौवंश

ट्रक में लोहे का जाल बनाकर भर रखी थी आलू की बोरियां, नीचे लदा था गौवंश

जयपुर-आगरा हाईवे पर अब गाैतस्करों ने तस्करी के लिए तरीका भी बदल दिया है। शुक्रवार को सारस पुलिस चौकी ने चौराहे के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 10, 2018, 07:20 AM IST

ट्रक में लोहे का जाल बनाकर भर रखी थी आलू की बोरियां, नीचे लदा था गौवंश
जयपुर-आगरा हाईवे पर अब गाैतस्करों ने तस्करी के लिए तरीका भी बदल दिया है। शुक्रवार को सारस पुलिस चौकी ने चौराहे के पास से निकलते एक ट्रक को रोका। जब ट्रक की जांच की तो ऊपर एक जाल पर आलू बोरियां रखी हुई थी। जब बोरियों को हटाया तो जाल के नीचे गौवंश भरा मिला। जिसे ट्रक में भरकर गौकशी के लिए दौसा से यूपी को ले जाया जा रहा था।

सीओ सिटी अाबड़दान र|ू भी मौके पर पहुंचे। तीनों तस्करों को गिरफ्तार कराने के बाद ट्रक को जब्त कर गौवंश को गढ़ी सांवलदास गौशाला भेजा गया। गौतस्करों के पास से दो नंबर प्लेट भी बरामद की गई है। जांच में सामने आया है कि पुलिस के पीछा करने पर बदमाश कुछ दूरी पर जाने के बाद ट्रक की नंबर प्लेट ही बदल लेते थे। चौकी प्रभारी नगेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रक में 15 बछड़े व 10 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ ट्रक के केबिन में दो नंबर प्लेट मिली हैं। ट्रक में सवार गौतस्कर असगर पुत्र उस्मान, इकरार पुत्र जमालुद्दीन कुरैशी निवासी रूनकता थाना सिकंदरा जिला आगरा व जाहिद पुत्र इब्राहिम कुरैशी निवासी कोसीकलां जिला मथुरा को गिरफ्तार कर गौवंश को मुक्त कराया है।

गौतस्करी के ट्रक पर चढ़कर देखते लोग।

ऐसे हुआ खुलासा|ट्रक में आलू की बोरियां होती तो नीचे से नहीं आती आवाज, इसलिए पकड़े गए

घटना के पीछे एक रोचक पहलू सामने आया। चौकी प्रभारी नगेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रक के ऊपर आलू की बोरियां थी। ट्रक जब वजन लेकर चलता है तो स्पीड बनाकर रेस देनी पड़ती है। लेकिन ट्रक एक ही स्पीड में चल रहा था और उस पर लोड भी नहीं पड़ रहा था। ऐसे में शक होने पर ट्रक की जांच की तो गौवंश भरा मिला। ऊपर लोहे के एक जाल पर आलू की बोरियां रखी हुई थी।

गौवंश से भरा मिनी ट्रक पकड़ा, 16 गाय व बैल मुक्त

रूपवास | नाकाबंदी तोड़ कर भाग रहे मिनी ट्रक को गत रात फाटक के बंद होने पर पकड़ लिया। 16 गाय व बैलों को मुक्त करा दिया। आरोपी पुलिस को देख भाग गए। उपनिरीक्षक अबजीत कुमार ने बताया कि गत रात को करीब 12 बजे सूचना मिली कि मालौनी की ओर से गौ वंश से भरा एक मिनी ट्रक आ रहा हैं। नाकाबंदी कराकर मिनी ट्रक को पकड़ने का प्रयास किया तो चालक चकमा देकर ट्रक भगा ले गया।

5 गाय जब्त, दो लोग पकड़े

सीकरी |
पुलिस ने दो गो तस्करों को पकड़ कर उनके कब्जे से पांच गाय बरामद की हैं। एएसआई रतनसिंह ने बताया कि पुलिस ने गांव जोतगामेती गोपालगढ़ निवासी हनीफ और वीवा हरियाणा निवासी दीनू पुत्र कुंदन को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 5 गाय बरामद कर सेवल मंदिर गोशाला भेजा गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sikari News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ट्रक में लोहे का जाल बनाकर भर रखी थी आलू की बोरियां, नीचे लदा था गौवंश
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sikari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×