Hindi News »Rajasthan »Sikari» लवाना सिख समाज की बैठक में कुरीति मिटाने पर दिया जोर

लवाना सिख समाज की बैठक में कुरीति मिटाने पर दिया जोर

कुरीतियां त्यागने का लिया संकल्प सीकरी | लवानासिक्ख समाज की बैठक जलालपुर में प्रधान डॉ भजन सिंह की अध्यक्षता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 03, 2018, 01:05 PM IST

कुरीतियां त्यागने का लिया संकल्प

सीकरी | लवानासिक्ख समाज की बैठक जलालपुर में प्रधान डॉ भजन सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में समाज मे व्याप्त कुरीतियों को दूर करने पर चर्चा हुई। इसमें बालविवाह रोकने, लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने,नशा मुक्ति करने,सामाजिक सदभाव पर जोर देने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा सिक्ख धर्म पर चर्चा भी की गई। बैठक में 12 गावों के करीब 100 लोगों ने भाग लिया। समाज की अगली बैठक 1 फरवरी को गांव बास बुर्जा में रखने का निर्णय भी लिया गया। इस अवसर पर तुलसा सिंह,बृज पाल सिंह,करनैल सिंह आदि मौजूद थे।

वैर | गांवजीवद, ऊनापुर, रैवाडपुरा, बांसी, अजरौदा में लालाराम की अध्यक्षता में आमसभा हुई जिसका संचालन मृत्यु भोज बंद करो के संयोजक डाॅ सुरेन्द्र शर्मा ने किया। डाॅ शर्मा ने बताया कि आमसभा में सामाजिक कुरीतियां शराब, मृत्युभोज सहित अनेक मुद्दों पर प्रकाश डाला तथा बालिका शिक्षा पर अधिक जोर देते हुये मृत्यु भोज बंद करने पर सहमति बनाई। सर्वजाति के उपस्थित लोगों ने मृत्युभोज बंद करने की शपथ ली। इस अवसर पर जीतेन्द्र, घनश्याम, जगदीश, रूपसिंह, हाकिमसिंह, नेमीचंद मीणा, अमरसिंह, हरभान, देवीसिंह, बनैसिंह जाट, हवाईसिंह, रामसिंह, मनोहरी, राजेन्द्र, समंदर, मेघसिंह, बाबूसिंह, प्रेम, पूरन, हरीसिंह आदि उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sikari News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: loveaanaa sikh smaaj ki baithk mein kuriti mitaane par diyaa jor
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sikari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×