• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Sikari News
  • सीकरी के गांव बेला में पानी की मांग को लेकर किसान पंचायत 25 को
--Advertisement--

सीकरी के गांव बेला में पानी की मांग को लेकर किसान पंचायत 25 को

गुड़गांव कैनाल के पानी को सीकरी बांध में डालने की मांग को लेकर 25 अप्रैल को गांव बेला में किसान महापंचायत की जाएगी। ...

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 05:25 AM IST
सीकरी के गांव बेला में पानी की मांग को लेकर किसान पंचायत 25 को
गुड़गांव कैनाल के पानी को सीकरी बांध में डालने की मांग को लेकर 25 अप्रैल को गांव बेला में किसान महापंचायत की जाएगी।

इस संबंध में किसान नेता नेमसिंह फौजदार की अध्यक्षता में क्षेत्रीय संघर्ष समिति की बैठक हुई जिसमें कहा गया कि क्षेत्र में सिंचाई का पानी का कोई मुख्य स्त्रोत नहीं है। भाजपा ने इसके लिए गुड़गांव कैनाल का पानी सीकरी बांध में डालने का वादा पिछले चुनाव में किया था लेकिन यह वादा अभी तक पूरा नहीं किया। जबकि सरकार द्वारा चुनाव के समय यह वायदा किया गया था गुडगांव कैनाल के पानी को सीकरी बांध में डालकर किसानों को मुहैया कराया जाएगा। लेकिन आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

जिससे किसानों फसल वगैर पानी बेकार हो जाती है। जिसे लेकर किसान अब अप्रैल को महापंचायत कर सरकार को किसान एकजुटता व चुनाव के समय किए गए वायदे को याद दिलाया जाएगा। किसान इसके लिए कई बार धरना प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन सरकार का कोई ध्यान नहीं है लेकिन पानी के लिए किसान अपनी लड़ाई जारी रखेगा। इसके लिए 25 अप्रैल को बेला गांव में विशाल किसान महापंचायत की जाएगी। जिसके मुख्यवक्ता किसान नेता नेमसिंह फ़ौजदार होंगे। बैठक में जगतार सिंह, संपत फौजी, जयप्रकाश मिश्र, राजू सोनी, इरफान, मोहम्मद इलियास, सुनील, उमरदीन आदि मौजूद थे।

सीकरी. बैठक में मौजूद संघर्ष समिति के सदस्य।

नुकसान का आंकलन कराने की मांग, सौंपा ज्ञापन

रूपवास | उपखंड में भारी बारिश से हुए फसलों में नुकसान की गिरदावरी कराने को लेकर रूपवास विकास मंच के बैनर तले किसानों ने संयोजक कौशू पहलवान के नेतृत्व में एसडीएम के रीडर को ज्ञापन सौंपा। संयोजक कौशू ने बताया कि जिले में भारी बारिश से हुए नुकसान का आंकलन करने के लिए एसडीएम व तहसीलदार से हल्का पटवारी व गिरदावरों की टीम बनाकर ईमानदारी से सर्वे कराए जाने की मांग की, क्योंकि इलाके में सत्तर प्रतिशत से अधिक गेहूं की फसल खराब हो गई है। अंत में सही तरीके से गिरदावरी कराने के बाद किसानों को उचित मुआवजा दिलाने के लिए पत्र लिखने की बात कही। इस मौके पर संतोष सिकरवार, बंटी आदि मौजूद थे।

X
सीकरी के गांव बेला में पानी की मांग को लेकर किसान पंचायत 25 को
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..