• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Sikari News
  • 400 से 500 रुपए वाले टैंकर के लिए देने पड़ रहे 1000 रुपए, प्रदर्शन किया
--Advertisement--

400 से 500 रुपए वाले टैंकर के लिए देने पड़ रहे 1000 रुपए, प्रदर्शन किया

ग्राम पंचायत जाटौली रथभान में थ्री फेज की बिजली नहीं आने से आक्रोशित लोगों ने सैंथरा जीएसएस पर डिस्कॉम के खिलाफ...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 06:45 AM IST
400 से 500 रुपए वाले टैंकर के लिए देने पड़ रहे 1000 रुपए, प्रदर्शन किया
ग्राम पंचायत जाटौली रथभान में थ्री फेज की बिजली नहीं आने से आक्रोशित लोगों ने सैंथरा जीएसएस पर डिस्कॉम के खिलाफ प्रदर्शन कर बिजली सप्लाई की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि जाटौली रथभान में 11 अप्रैल को आए तूफान में उखड़े बिजली पोल व लाइन को डिस्कॉम द्वारा सही नहीं किए जाने से परेशान ग्रामीणों ने अपने स्तर पर सही तो कर लिया। लेकिन बिजली आपूर्ति चार-पांच दिन पहले मात्र 1 घंटे वो सिंगल फेस की आई।जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा। थ्री फेज की बिजली नहीं आने से गांव में पानी का संकट छाया हुआ है। इतना ही नही बिजली नहीं मिलने से खेतों में पशुओं के लिए बोया चारा सूखने के कगार पर है। इस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने डिस्कॉम के खिलाफ सैंथरा जीएसएस पर एसएमसी अध्यक्ष हरिसिंह के नेतृत्व में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

एसएमसी अध्यक्ष सहित ग्रामीण राजू ,कोलीपुरा निवासी मानवेन्द्र व बागई निवासी कुमर सिंह ने बताया कि गांव में थ्री फेज की बिजली नहीं आने से पेयजल संकट बना हुआ है। वहीं आधे कोलीपुरा में तो एक महीने बाद भी ग्रामीणों को बिजली ही नही मिली है। इससे लोग गर्मी में परेशान है। इतना ही नहीं ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए जो पानी का टैंकर पहले 400 से 500 रुपए में मिलता था। वह अब 1000 रुपए में लेना पड़ रहा है। साथ ही निजी बोरिंग पर अल्टीनेटर जनरेटर वाले 12 रुपए प्रति मिनट चलाने के लेते है। वही पशु चारे के लिए खेतों में बोई फसल सूखने के कगार पर है। जीएसएस पर दो घटें बाद भी बिजली के समाधान के लिए किसी अधिकारी के न पहुंचने व फोन नही उठाने पर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने कहा कि इस संबंध में क्षेत्र के विधायक विजय बंसल से भी शिकायत की, लेकिन ग्रामिणों की समस्या का समाधान नहीं हुआ। लोगों ने बताया कि कुछ दिन पहले निगम के एक्सईएन से भी मिले थे, जिन्होंने शीघ्र ही थ्री फेस बिजली आपूर्ति देने की बात कही थी।इस बाबत जानने के लिए निगम के एईएन एचएल शर्मा के पास कई फोन किए लेकिन उन्होंने फोन नही उठाया। इस मौके पर रोहतान सिंह, खेमसिंह, रामभरोसी, निर्भय सिंह, रामकिशन सिंह, पाला सिंह, गंगाराम , अचलसिंह गुडडू आदि मौजूद थे।

रारह. सैथरा जीएसएस पर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

सीकरी में अघोषित बिजली कटौती से लोगों में रोष

सीकरी। कस्बे में इन दिनों बिजली की अघोषित कटौती से लोग परेशान है।गर्मी के मौसम में कस्बे में रोजाना 10 घंटे से अधिक बिजली काटी जा रही है। सुबह से ही बिजली का आना-जाना शुरू हो जाता है और देर रात्रि 12 बजे तक यह क्रम चालू रहता है। आजकल रोजाना पूरी दोपहरी बिजली नही होना आम बात हो गयी है। कभी जीरो लोड और कभी रखरखाव के नाम पर रोजाना 10 घंटे से ज्यादा बिजली काटी जा रही है। बिजली कटौती से परेशान लोगों ने जल्द ही व्यवस्था नही सुधरने पर पूर्व की तरह आंदोलन की चेतावनी दी है।

X
400 से 500 रुपए वाले टैंकर के लिए देने पड़ रहे 1000 रुपए, प्रदर्शन किया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..