Hindi News »Rajasthan »Sirohi» भागवत कथा सुनने उमड़े श्रद्धालु

भागवत कथा सुनने उमड़े श्रद्धालु

भागवत कथा सुनने उमड़े श्रद्धालु भास्कर न्यूज | सिरोही रामद्वारा आश्रम में गादीपति राष्ट्रीय संत भजनाराम...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 28, 2018, 06:10 AM IST

भागवत कथा सुनने उमड़े श्रद्धालु

भास्कर न्यूज | सिरोही

रामद्वारा आश्रम में गादीपति राष्ट्रीय संत भजनाराम महाराज के सानिध्य में आयोजित भागवत कथा को सुनने श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। कथा वाचक संत राजाराज महाराज ने कहा कि यदि प्रभु की भक्ति निश्चल भाव से की जाए तो उसका फल अवश्य मिलता है। प्रभु का वास हर जगह प्रत्येक के हर दिल है, इसलिए हमें किसी को अपमान नहीं करना चाहिए। संतों के श्रीमुख से निकलने वाले भागवत कथा के शब्दों को सुनना भी सबसे बड़ा सौभाग्य होता है। आश्रम के मीडिया प्रवक्ता विजय प्रकाश वैष्णव ने बताया कि कथा में जुजाराम देवासी, ईश्वरदास वैष्णव, सुनील नवल एवं शंकर लाल सहित भक्त मंडली मौजूद रही।

शिक्षा की खबर

गुरुकुलम अकादमी में आईएएस व आरएएस के निशुल्क बैच शुरु

भास्कर न्यूज | सिरोही

श्रीगुरुकुलम अकादमी की ओर से निशुल्क आईएएस व आरएएस प्रशिक्षण शुरु हुआ। समन्वयक कैलाश जोशी ने बताया कि प्रशासनिक क्षेत्र में जिले के विद्यार्थियों की सहभागिता बढ़ाने के लिए प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को छांटकर उन्हें मार्गदर्शित करने का प्रय| किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी विद्वार्थी दिल्ली-जयपुर जाने में सक्षम नहीं है। इसलिए उन्हें निशुल्क प्रशिक्षण देकर तैयार किया जाएगा। इस कार्य के संयोजक मनोहर सिंह कोटड़ा ने रविवार को विद्यार्थियों को पूर्ण रुपरेखा समझाकर प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होनेके टिप्स दिए। ज्ञातव्य है कि प्रशासनिक क्षेत्र में जिले के कमजोर प्रतिनिधित्व दूर करने के लिए इस प्रकार का योजनाबद्ध प्रयास पहली बार किया जा रहा है। जोशी ने बताया कि रजिस्ट्रेशन शुरु है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sirohi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: भागवत कथा सुनने उमड़े श्रद्धालु
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sirohi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×