Hindi News »Rajasthan »Sirohi» गुटबाजी | नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य को लेकर पार्टी में गुटबाजी, नाराज गुट ने राजस्थान प्रभारी के समक्ष जताया विरोध

गुटबाजी | नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य को लेकर पार्टी में गुटबाजी, नाराज गुट ने राजस्थान प्रभारी के समक्ष जताया विरोध

सिरोही. नवनियुक्त जिलाध्यक्ष को हटाने के लिए विरोध गुट ने जयपुर में एयरपोर्ट पर प्रदेश प्रभारी के समक्ष विरोध...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 15, 2018, 06:30 AM IST

  • गुटबाजी | नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य को लेकर पार्टी में गुटबाजी, नाराज गुट ने राजस्थान प्रभारी के समक्ष जताया विरोध
    +1और स्लाइड देखें
    सिरोही. नवनियुक्त जिलाध्यक्ष को हटाने के लिए विरोध गुट ने जयपुर में एयरपोर्ट पर प्रदेश प्रभारी के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया।

    कांग्रेस जिलाध्यक्ष के खिलाफ पार्टी में विरोध बरकरार

    इससे पहले उदयपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गहलोत और जयपुर में प्रदेशाध्यक्ष पायलट से कर चुके हैं शिकायत

    भास्कर न्यूज | सिरोही

    कांग्रेस में नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य की मुश्किल बढ़ती जा रही है। नए जिलाध्यक्ष को लेकर सामने आई पार्टी की गुटबाजी बरकरार है। विरोधी गुट ने सोमवार को जयपुर एयरपोर्ट पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे के समक्ष जीवाराम आर्य की नियुक्ति को लेकर आक्रोश जताया। जिला महामंत्री हरिश परिहार ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर जीवाराम जिले के नियुक्ति से कांग्रेसियों में निराशा का माहौल है, क्योंकि जीवाराम हमेशा ही पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिप्त रहे है। जिसके कारण उनको दो-दो बार पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। ऐसे में ऐसे व्यक्ति को पार्टी की कमान सौंपने से कांग्रेस को आने वाले चुनावों में भारी नुकसान की संभावना है। प्रतिनिधिमंडल ने पांडे को चेताया कि अगर समय रहते आर्य को जिलाध्यक्ष पद से नहीं हटाया गया तो कांग्रेस को विधानसभा की तीनों सीटों पर भारी नुकसान का उठाना पड़ सकता है। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व जिला प्रमुख चंदनसिंह देवड़ा, पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव गुमानसिंह देवड़ा, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हीरा भाई अग्रवाल, सिरोही की पूर्व नगरपरिषद सभापति जयश्री राठौड़, पिंडवाड़ा के पूर्व पालिकाध्यक्ष अचल सिंह बालिया, जिला परिषद सदस्य कुलदीप सिंह देवड़ा, जिला परिषद सदस्य पुखराज गहलोत, युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव भवानी सिंह, अभाव अभियोग प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष हिमपालसिह देवल, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष लाखाराम चौधरी, युवक कांग्रेस लोकसभा सचिव हर्षुल अग्रवाल, पूर्व उपप्रधान महेंद्र रावल, पूर्व पार्षद सोहनलाल सितारा, कच्ची बस्ती प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव फिरोज खान, सोरडा सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष ललित कुमार भाट, किसान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष रावताराम चौधरी, पूर्व सिरोही ब्लॉक अध्यक्ष मोहनलाल सीरवी, भैराराम प्रजापत, मुकेश कुमार जोशी, प्रकाश चौधरी, नरेंद्रसिंह डाबी, रामाराम चौधरी, मानाराम चौधरी, शैतान सिंह आदि उपस्थित थे।

    पदभार संभाल चुके हैं जीवाराम और उनकी टीम : जिस दिन नाराज गुट जयपुर में प्रदेशाध्यक्ष को जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य की नियुक्ति को निरस्त करने की शिकायत कर रहे थे। उसी दिन जिला मुख्यालय पर आयोजित स्वागत कार्यक्रम में नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य और ब्लॉक अध्यक्ष ने पदभार संभाल लिया। जिला स्तरीय कार्यक्रम में कांग्रेसियों नए पदाधिकारियों का स्वागत किया। इस दौरान वक्ताओं ने पार्टी की मजबूती का संकल्प दोहराया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक संयम लोढ़ा, पीसीसी सचिव राजेंद्र सांखला, रेवदर विधानसभा समन्वयक चंदनसिंह राजपुरोहित, निवर्तमान जिलाध्यक्ष गंगा बेन गरासिया समेत कई नेता मौजूद थे।

    अशोक गहलोत और सचिन पायलट से भी मिल चुका हैं विरोध गुट : जीवाराम आर्य को जिलाध्यक्ष बनाने के बाद विरोधी खेमे के 40 से अधिक नेता 6 मई को उदयपुर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सर्किट हाउस में मिले थे। जहां नवनियुक्त जिलाध्यक्ष के निष्कासन संबंधी दस्तावेज सौंपकर ऐसे व्यक्ति को पार्टी की कमान सौंपने पर नाराजगी जताई थी।

    नाराज गुट 10 मई को जयपुर में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से भी मिला था। प्रदेशाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपकर जीवाराम आर्य को दो बार पार्टी से निष्कासित करने का मामला बताया तथा उनकी नियुक्ति निरस्त करने की मांग की थी।

    विरोधी गुट ने जयपुर एयरपोर्ट पर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के सामने जताया आक्रोश

    विरोधी गुट ने दो बार निष्कासित हो चुके आर्य को जिलाध्यक्ष बनाने जताई नाराजगी, कहा, इससे पार्टी को होगा नुकसान

    निष्कासित जिलाध्यक्ष हटाओ, कांग्रेस बचाओ के लगाए नारे

    प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के समक्ष नाराजगी जाहिर करने पहुंचे जिले के कांग्रेसियों ने एयरपोर्ट पर निष्कासित जिलाध्यक्ष हटाओ, कांग्रेस बचाओ के नारे लगाकर आक्रोश जताया। इसका बैनर भी बनाकर ले गए थे, जिसे अविनाश पांडे के समक्ष लहराया। विरोधी गुट ने पार्टी विरोधी तत्व एवं भाजपा की विचारधारा से जुड़े लोगों को पार्टी में उच्च पदों पर पदासीन करने का आरोप लगाया। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष से पड़ने वाले दूर प्रभाव की जानकारी देते हुए जिले की तीनों सीटों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ने के समीकरण भी बताएं।

    सिरोही. जयपुर एयरपोर्ट पर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे को शिकायत करते जिले के कांग्रेसी।

    यह है मामला

    विरोधी खेमे का आरोप है कि जीवाराम आर्य दो बार पार्टी से निष्कासित हो चुके हैं। पहली बार वर्ष 2009 में लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ प्रचार करने पर 4 मई 2009 को उन्हें निष्कासित किया गया था।

    दूसरी बार दिनांक 30 अप्रेल 2016 को सिरोही डाक बंगले में पार्टी की बैठक के दौरान अनुशासहिनता व गलत प्रदर्शन करने पर। उस समय सात जनों को निष्कासित किया गया था।

    इस मामले में जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य ने बताया कि 2016 में उन्हें गलत निलंबित किया गया था। इसलिए पीसीसी ने उसे महत्व नहीं दिया। वर्ष 2009 में निष्कासित किया गया था, लेकिन वह रद्द हुआ और इसलिए पार्टी के सिंबल पर उन्होंने 2010 में पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लड़ा।

  • गुटबाजी | नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य को लेकर पार्टी में गुटबाजी, नाराज गुट ने राजस्थान प्रभारी के समक्ष जताया विरोध
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sirohi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: गुटबाजी | नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य को लेकर पार्टी में गुटबाजी, नाराज गुट ने राजस्थान प्रभारी के समक्ष जताया विरोध
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sirohi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×