• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Sirohi News
  • शिविरों में मामले निपटाकर वाद मुक्त पंचायत बनाने का किया आह्वान
--Advertisement--

शिविरों में मामले निपटाकर वाद मुक्त पंचायत बनाने का किया आह्वान

कलेक्टर संदेश नायक ने ग्रामीणों से कहा कि अतिक्रमण, रास्ता व अन्य समस्याओं के वादों का निपटारा इन शिविरों में कराए...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 06:35 AM IST
शिविरों में मामले निपटाकर वाद मुक्त पंचायत बनाने का किया आह्वान
कलेक्टर संदेश नायक ने ग्रामीणों से कहा कि अतिक्रमण, रास्ता व अन्य समस्याओं के वादों का निपटारा इन शिविरों में कराए और ग्राम पंचायत को वाद मुक्त बनाए। कलेक्टर मंगलवार को पंचायत समिति रेवदर की ग्राम पंचायत उडवारिया में जिला स्तरीय समारोह के तहत आयोजित राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वारा शिविर में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस शिविर में 15 विभाग आते है, उनकी योजनाओं की आम जन को जानकारी नहीं मिलती है, यहां जानकारी लेकर अपने आवेदन भरे और इस शिविर में लाभांवित हों। उन्होने शिविर में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी योजनाओं में पात्र व्यक्तियों को लाभांवित करें और पात्र व्यक्ति लाभांवित होने से वंचित नहीं रहे। रेवदर विधायक जगसीराम कोली ने ग्रामीणों को शिविर से लाभांवित होने का आव्हान करते हुए कहा कि पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ उठावे और अपने समस्याओं का समाधान भी करवाए। राज्य सरकार ने ग्रामों को समग्र विकास के लिए यह शिविर आयोजित किया जा रहा है तथा इसमें 15 विभागों एक ही छत के नीचे ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करेंगे और योजनाओं के तहत पात्र व्यक्तियों को लाभांवित करेंगे।

ग्रामीणों को बताया शिविर का उद्देश्य : अतिरिक्त कलेक्टर आशाराम डूडी ने ग्रामीणों को शिविर के मूल उद्देश्यों को बताते हुए अधिकाधिक शिविर में विभिन्न योजनाओं से फायदा उठाने का आव्हान किया और लोक अदालत के जरीए बंटवारे, तहरीर एवं रास्ते के विवाद का हल करवाएं ताकि अदालती प्रक्रिया में लगने वाले समय श्रम और धन की बचत होती है, लोगों में परस्पर सौहाद्र्र का माहौल बनता है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी केसरलाल मीणा ने पंचायत राज विभाग की योजनाओं की जानकारी दी।

सिरोही. राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार शिविर में पुस्तक का विमोचन किया।

मेरा गांव-स्वस्थ गांव अभियान भी शुरू

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुशील परमार ने बताया कि इस शिविर के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेरा गांव-स्वस्थ गांव अभियान भी संचालित किया जा रहा है। इसमें मौसमी बीमारियों व मच्छरों की रोकथाम के लिए अनेक गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इस मौके सरपंच शारदा देवी समेत ग्रामीण मौजूद थे। इस शिविर में एक पुस्तिका का भी विमोचन किया गया है। शिविर में मिटेशन 21, खाता दुरस्तीकरण 2, पटवार के प्रस्ताव 2, जोब कार्ड 30, नकले जारी 5 व अन्य 24 तथा पशुपालन विभाग की ओर से 64 पशुओं का इलाज, 5 हैंडपंप मरम्मत, भामाशाह के 17 कार्ड वितरण किए गए।

X
शिविरों में मामले निपटाकर वाद मुक्त पंचायत बनाने का किया आह्वान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..