• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sirohi
  • मजदूर दिवस पर होटल ढाबों से छुड़ाए 6 बाल श्रमिक
--Advertisement--

मजदूर दिवस पर होटल-ढाबों से छुड़ाए 6 बाल श्रमिक

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 06:35 AM IST

Sirohi News - सिरोही | बाल कल्याण समिति सिरोही ने मंगलवार को मजदूर दिवस पर जिला मुख्यालय पर बाल श्रम कर रहे 6 नाबालिग बाल श्रमिकों...

मजदूर दिवस पर होटल-ढाबों से छुड़ाए 6 बाल श्रमिक
सिरोही | बाल कल्याण समिति सिरोही ने मंगलवार को मजदूर दिवस पर जिला मुख्यालय पर बाल श्रम कर रहे 6 नाबालिग बाल श्रमिकों को अलग-अलग संस्थान से मुक्त कराया। बाल कल्याण समिति सदस्य वीरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि सीडब्ल्यूसी सिरोही में पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश के साथ मजदूर दिवस पर बाल श्रम रोकने की योजना बनाई थी, जिसमें जिले के समस्त थानाधिकारियों को भी बाल श्रम रोकने के लिए कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। मंगलवार को बाल कल्याण समिति सिरोही ने शहर के नीलवणी चौक से कार्रवाई शुरू की तथा विशाल टी-स्टॉल, शिवगिरी टी-स्टॉल, भुवनेश्वर हिंदू होटल, गन्ना रस सेंटर, किराणा स्टोर से बाल श्रम कर रहे नाबालिग बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहन कर उनके घर भेजा। नियोजकों को कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। इस मौके समिति अध्यक्ष कल्पना कुंवर, सदस्य परबतसिंह राठौड़, दरजिंगराम पुरोहित व हनुमानसिंह आढ़ा भी साथ थे।

भरवाए संकल्प पत्र

बाल कल्याण समिति ने कार्रवाई के दौरान संस्थान-प्रतिष्ठान के प्रोपराईटर-मालिकों से संकल्प पत्र भरवाए, जिनमें यह घोषणा थी कि उनके संस्थान में कोई बाल श्रमिक नहीं है और संकल्प लिया कि भविष्य में भी प्रतिष्ठान को बाल श्रम से मुक्त रखेंगे। जहां बाल श्रमिक नहीं थे उन सभी प्रतिष्ठानों के मालिकों को पुष्प-गुच्छ देकर प्रोत्साहित किया।

X
मजदूर दिवस पर होटल-ढाबों से छुड़ाए 6 बाल श्रमिक
Astrology

Recommended

Click to listen..