Hindi News »Rajasthan »Sirohi» राज्यमंत्री ने ग्रामीणों से कहा- शिविरों का लें फायदा

राज्यमंत्री ने ग्रामीणों से कहा- शिविरों का लें फायदा

गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने ग्रामीणों से कहा कि राज्य सरकार की ओर से ग्राम पंचायत स्तर पर न्याय आपके...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 02, 2018, 06:35 AM IST

राज्यमंत्री ने ग्रामीणों से कहा- शिविरों का लें फायदा
गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने ग्रामीणों से कहा कि राज्य सरकार की ओर से ग्राम पंचायत स्तर पर न्याय आपके द्वार अभियान का आयोजन कर खाता दुरस्तीकरण, नामान्तरकरण, राजस्व नकल, खाता विभाजन और खेत के रास्ते जैसे कई प्रकरणों का निस्तारण किया जा रहा है। इसलिए ग्रामीणों से आव्हान किया कि वे अधिकाधिक इन शिविरों में आकर अपनी समस्याओं का निस्तारण करवाएं। राज्यमंत्री देवासी शुक्रवार को राजस्व लोक अदालत: न्याय आपके द्वार अभियान के तहत पंचायत समिति शिवगंज की ग्राम पंचायत जैतपुरा में आयोजित शिविर का अवलोकन करने के दौरान ग्रामीणों से रूबरू थे। उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का ग्रामीण जनता को त्वरित न्याय प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि राजस्व लोक अदालत का मूल लक्ष्य किसानों के राजस्व वादों का मौके पर ही निस्तारण कर लाभांवित करना है। शिविर में पेयजल की समस्याओं का मौके पर ही प्रस्ताव बनाकर देने एवं अन्य पेयजल स्रोतों की जानकारी ली। उन्होंने श्रमिक कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना व अन्य योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। इस मौके पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष तारा भंडारी ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी तथा ग्रामीणों के विकास के लिए प्रस्ताव लेने की बात कही। कैम्प प्रभारी एवं शिवगंज एसडीएम प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने बताया कि ग्राम इस शिविर में विभिन्न मामलों का समाधान किया गया।

जैतपुरा ग्राम पंचायत में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर में ग्रामीणों की समस्याओं का हुआ समाधान

सिरोही. न्याय आपके द्वार शिविर में राज्यमंत्री ओटाराम देवासी को समस्याएं बताते ग्रामीण।

शिविर में लोगों के हुए काम

पिंडवाड़ा |
समीपवर्ती ग्राम पंचायत जनापुर में न्याय आपके द्वार शिविर आयोजित किया गया। राजस्व विभाग की ओर से कोर्ट कैम्प में धारा 136 के तहत 2 प्रकरण, धारा 53 के तहत 1 प्रकरण व 88 के तहत 1 प्रकरण कुल 4 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। नामांतरण के कुल 59, राजस्व नकल 39, उर्जा विभाग की ओर से लाभान्वित परिवार को 1 बिजली कनेक्शन दिए गए। साथ ही उज्जवला योजना के तहत तीन गैस कनेक्शन का वितरण किया। इस मौके पीठासीन अधिकारी पर्वत सिंह चुंडावत, ब्रिजेश गुप्ता तहसीलदार पिंडवाड़ा, देवाराम भूअनि, जोरसिंह भूअनि, रूपाराम भूअनि, सगाराम, निरंजनलाल डांगी पटवारी, दयाराम पटवारी, गोविंदसिंह पटवारी, हरीश कुमार प्रजापत ऑपरेटर व सभी विभागों के कर्मचारी-अधिकारियों ने भाग लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sirohi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×