• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sirohi
  • तार टूटकर रेडिएटर पर गिरा, स्पार्किंग से पांच हजार केवीए ट्रांसफार्मर में लगी आग, 56 लाख का नुकसान
--Advertisement--

तार टूटकर रेडिएटर पर गिरा, स्पार्किंग से पांच हजार केवीए ट्रांसफार्मर में लगी आग, 56 लाख का नुकसान

Dainik Bhaskar

Jun 02, 2018, 06:35 AM IST

Sirohi News - शिवगंज. रीको स्थित जीएसएस पर ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग। फोटो : भास्कर शिवगंज व सुमेरपुर की दमकल से पाया काबू...

तार टूटकर रेडिएटर पर गिरा, स्पार्किंग से पांच हजार केवीए ट्रांसफार्मर में लगी आग, 56 लाख का नुकसान
शिवगंज. रीको स्थित जीएसएस पर ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग। फोटो : भास्कर

शिवगंज व सुमेरपुर की दमकल से पाया काबू

रीको क्षेत्र स्थित जीएसएस में शुक्रवार दोपहर 12.15 बजे पर अचानक ट्रांसफार्मर में आग लग गई। कुछ ही देर में पूरा ट्रांसफार्मर आग की चपेट में आ गया। जीएसएस में उठ रहे धुएं और आग की लपटों को देखकर आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई। डिस्कॉम जेईएन राजेंद्र कुमार और एईएन ओम प्रकाश सिरवी मौके पर पहुंचे। सूचना पर सिरोही एक्सईएन जेआर चौधरी भी पहुंच गए और शिवगंज व सुमेरपुर से दमकल बुलाई। आधे घंटे तक दोनों दमकलों की सहायता से आग पर काबू पाया जा सका।

56 लाख रुपए का नुकसान


पास में लगा था 3150 केवीए ट्रांसफार्मर भी, सुरक्षित

मौके पर पहुंचे डिस्कॉम अधिकारियों की तत्परता से समय पर आग पर काबू पा लिया, अन्यथा पास में लगा दूसरा ट्रांसफार्मर भी चपेट में जाता। जीएसएस में 3150 केवीए ट्रांसफार्मर भी लगा हुआ था। अधिकारियों ने पावर कट करवा कर दमकल बुलाई, जिससे दूसरे ट्रांसफार्मर तक आग लगने से पहले ही बुझा दी। 3150 केवीए ट्रांसफार्मर सुरक्षित रहने की वजह से ही इतनी की क्षमता का दूसरा ट्रांसफार्मर सिरोही से मंगवा कर शिवगंज शहर में सप्लाई शुरू हो पाई। नया ट्रांसफार्मर जोधपुर से मंगवाया है।

रीको क्षेत्र में आज भी बंद रहेगी बिजली

पांच हजार केवीए का पावर ट्रांसफार्मर जलने से शुक्रवार को पूरे दिन रीको और शिवगंज शहर में बिजली आपूर्ति बंद रही। हालांकि, देर शाम तक शहर में आपूर्ति बहाल कर दी, लेकिन रीको में नहीं हो पाई। डिस्कॉम एईएन ओम प्रकाश सिरवी ने बताया कि जोधपुर से मंगवाए ट्रांसफार्मर के पार्ट्स भेजे जा रहे हैं। पार्ट्स शुक्रवार देर रात तक शिवगंज पहुंच जाएंगे, लेकिन उनके पार्ट्स को जोड़ने व ट्रांसफार्मर को लगवाने में पूरा दिन लगेगा। ऐसे में रीको क्षेत्र में शनिवार शाम तक बिजली बंद रहेगी।

X
तार टूटकर रेडिएटर पर गिरा, स्पार्किंग से पांच हजार केवीए ट्रांसफार्मर में लगी आग, 56 लाख का नुकसान
Astrology

Recommended

Click to listen..