सिरोही

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Sirohi News
  • महामंदिर ट्रस्ट जमीन का विवाद बढ़ा 3 दिन में निर्माण कार्य हटाने की मांग
--Advertisement--

महामंदिर ट्रस्ट जमीन का विवाद बढ़ा 3 दिन में निर्माण कार्य हटाने की मांग

शहर के पैलेस रोड स्थित महामंदिर सिरोही की जमीन का विवाद अब और अधिक बढ़ गया है। मामले में बुधवार रात को प्रदर्शन के...

Dainik Bhaskar

Jun 01, 2018, 06:45 AM IST
शहर के पैलेस रोड स्थित महामंदिर सिरोही की जमीन का विवाद अब और अधिक बढ़ गया है। मामले में बुधवार रात को प्रदर्शन के बाद अब यहां किए गए निर्माण कार्य को हटाने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। इस संबंध में रामद्वारा के महंत भजनाराम महाराज की ओर से एक विज्ञप्ति जारी कर कहा गया कि मंदिर सभी की आस्था का स्थल है। ऐसे में श्रद्धालुओं की भावना को देखते हुए वहां किए गए निर्माण कार्य को हटाया जाए।

इस विज्ञप्ति में उन्होंने तीन दिन में किया गया निर्माण कार्य हटाया जाए। इस बीच यहां निर्माण कार्य करने वाले अरिहंत मेडिकल के कल्पेश जैन की ओर से भी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई। जिसमें बताया गया कि हमने यह जमीन 99 साल की लीज पर लेकर कार्य किया है। जिसकी परमिशन भी नगर परिषद से ली गई है। बहरहाल, यह विवाद बढ़ता जा रहा है और लोगों का आरोप है कि लीज की आड़ में इस जमीन पर अतिक्रमण का प्रयास किया जा रहा है। बुधवार रात को प्रदर्शन करने वाली महिलाओं में इस बात को लेकर भारी आक्रोश था।

यह है पूरा मामला

पैलेस रोड पर भगवान राम का काफी प्राचीन मंदिर है। जिसे महामंदिर कहा जाता है। इस मामले में गौरव काशिवा पुत्र तिलकसिंह काशिवा की ओर से कोतवाली थाने में दी गई रिपोर्ट में बताया कि रामझरोखा व राम लक्ष्मण मंदिर, महामंदिर दोनों धार्मिक व सामाजिक ट्रस्ट की संपत्तियां है। मंदिर में महंत सीताराम महाराज ने महामंदिर की जमीन का 764.50 वर्ग फीट भूमि 8 फरवरी 2018 को विक्रम कुमार के पक्ष में एक हजार रुपए प्रतिवर्ष लीज बता कर 99 साल की लीज पर दे दी तथा उक्त पट्टा विलेख निष्पादित कर उप पंजीयक कार्यालय सिरोही में रजिस्टर्ड करवा दी। अब लोगों का आरोप है कि लीज के नाम पर जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है। मामले की जांच एससीएसटी सेल के डीएसपी विक्रमसिंह कर रहे हैं।

X
Click to listen..