Home | Rajasthan | Sirohi | एक बार फिर बोले गोपालन राज्य मंत्री देवासी- पेयजल आपूर्ति सुधारो

एक बार फिर बोले गोपालन राज्य मंत्री देवासी- पेयजल आपूर्ति सुधारो

पेयजल संकट के बीच गोपालन राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने एक बार फिर विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे जलापूर्ति को...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 23, 2018, 06:50 AM IST

एक बार फिर बोले गोपालन राज्य मंत्री देवासी- पेयजल आपूर्ति सुधारो
एक बार फिर बोले गोपालन राज्य मंत्री देवासी- पेयजल आपूर्ति सुधारो
पेयजल संकट के बीच गोपालन राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने एक बार फिर विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे जलापूर्ति को सही करें। इससे पूर्व पिछले दिनों दो अलग अलग बैठकों में भी वे अधिकारियों को ऐसे निर्देश दे चुके हैं, लेकिन जलापूर्ति में कोई विशेष सुधार नहीं हुआ। हालांकि अपनी सफाई देते हुए अधिकारियों ने मंत्री को बताया कि हमने जलापूर्ति को 30 लाख लीटर से बढ़ा कर 37 लाख किया है और इसे और बढ़ाया जाएगा।

राज्यमंत्री मंगलवार को सर्किट हाउस में पेयजल व बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करते हुए शहरी क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति में ओर अधिक सुधार करें। इसके लिए मॉनिटरिंग कर इस व्यवस्था को ओर अधिक सुधारा जाए। उन्होंने पेयजल अधिकारियों से पहले की जाने वाली आपूर्ति व अभी होने वाली पेयजल एवं जल स्रोतों की जानकारी ली। गोपालन राज्यमंत्री ने निर्देश दिए कि पेयजल की उपलब्धता पर्याप्त है, लेकिन व्यवस्था सही नहीं होने के कारण यह स्थिति हो रही है। इसे सुधारे। उन्होंने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में हो रही पेयजल आपूर्ति की जानकारी ली। उन्होंने मडिया, छीबा गांव व जैला पेयजल योजना पर चर्चा की। उन्होंने निर्देश दिए कि पेयजल आपूर्ति के लिए यदि शहर में स्थित बावड़िया से आपूर्ति करना चाहे तो इसके लिए पहले से ही जल के नमूने लिए जाए। उन्होंने कहा कि आमजन को पेयजल सुलभ हो इसके लिए जागरूक होकर कार्य करें। बैठक में नगर परिषद के सभापति ताराराम माली, जलदाय व विद्युत विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

सर्किट हाउस में जलदाय विभाग व डिस्कॉम अधिकारियों से चर्चा करते देवासी।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now