• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Sirohi News
  • पैलेस रोड का होगा सौंदर्यीकरण, चौड़ाई बढ़ेगी, फुटपाथ भी नया बनेगा
--Advertisement--

पैलेस रोड का होगा सौंदर्यीकरण, चौड़ाई बढ़ेगी, फुटपाथ भी नया बनेगा

शहर के अतिव्यस्ततम पैलेस रोड का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। नगरपरिषद के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल पैलेस रोड के...

Dainik Bhaskar

May 24, 2018, 06:50 AM IST
पैलेस रोड का होगा सौंदर्यीकरण, चौड़ाई बढ़ेगी, फुटपाथ भी नया बनेगा
शहर के अतिव्यस्ततम पैलेस रोड का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। नगरपरिषद के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल पैलेस रोड के सुदृढ़ीकरण के लिए बुधवार को सभापति ताराराम माली ने टीम के साथ मौका निरीक्षण किया। क्षतिग्रस्त फुटपाथ को तोड़कर नए सिरे से बनाएंगे और मौजूदा सड़क की चौड़ाई भी बढ़ाई जाएगी। बीच में डिवाइडर भी बनाएंगे। सड़क सीमा में लगे बिजली पोलों को भी शिफ्ट करने की योजना है। सभापति ताराराम माली ने बताया कि गौरव पथ के बाद शहर की मुख्य सड़क पैलेस रोड को भी डवपल किया जा रहा है। अभी अहिंसा सर्किल से लेकर सरकेएम स्कूल तक यह काम किया जाएगा, फिर इसे आगे बढ़ाएंगे। सभापति ने बताया कि मौजूदा सड़क की चौड़ाई को बढ़ाकर बीच में डिवाइडर बनाकर सौंदर्यीकरण किया जाएगा। अभी एक करोड़ रुपए का बजट प्रस्तावित है, जिसे बाद में आवश्यकतानुसार बढ़ाया जा सकता है। इस दौरान एक्सईएन दिलीप माथुर, पार्षद शंकरसिंह परिहार, रणछोड़ कुम्हार, भाजपा के पूर्व नगरअध्यक्ष सुरेश सगरवंशी मौजूद रहे।

गौरव पथ के काम ने भी पकड़ी रफ्तार, निरीक्षण किया

इधर, तीन माह से बंद पड़े गौरव पथ निर्माण कार्य ने भी रफ्तार पकड़ ली है। तीन बत्ती से अहिंसा सर्किल होते हुए भाटकडा सर्किल तक बन रहा गौरव पथ का काम शुरू से विवादों में रहा। इसलिए 6 माह में पूरे होने वाले काम में 9 माह में चार विवाद हुए थे और 90 दिन से काम बंद था। अब काम ने तेजी पकड़ी है और इसी माह पूरा होने की उम्मीद है। सभापति ताराराम माली ने गौरव पथ निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उपसभापति धनपतसिंह राठौड़ और पार्षद नैनाराम माली भी मौजूद रहे।

अहिंसा सर्किल से सरकेएम स्कूल तक सुधारा जाएगा पैलेस रोड, सभापति ने देखा मौका

सभापति की मौजूृदगी पैलेस रोड पर सौंदर्यीकरण कार्य का नापजोक किया गया।

शहर का सबसे व्यस्त और हराभरा है पैलेस रोड

पैलेस रोड शहर का सबसे व्यस्ततम और हराभरा मार्ग है। इस रोड पर तीन सरकारी स्कूल, पीजी कॉलेज, जिला अस्पताल और जिला शिक्षा अधिकारी व सर्वशिक्षा अभियान का कार्यालय है। रियासतकालीन इस सड़क के दोनों तरफ नीम के हरेभरे पेड़ खड़े हैं। इस सड़क पर फुटपाथ भी बना हुआ है, लेकिन लंबे समय से सुध नहीं लेने के कारण टाइल्स उखड़ चुकी है। मौजूदा बोर्ड ने अपनी पहली बैठक में ही पैलेस रोड के सौंदर्यीकरण का दावा किया था। जिस पर अब काम किया जाएगा।

X
पैलेस रोड का होगा सौंदर्यीकरण, चौड़ाई बढ़ेगी, फुटपाथ भी नया बनेगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..