आबूरोड बीडीओ ने ग्रामीणों को किया बाल विवाह नहीं करने के लिए पाबंद

Sirohi News - विकास अधिकारी विनित सुखाडिय़ा ने शुक्रवार को समीपवर्ती मानपुर निवासी नट जाति के लोगों को बाल विवाह नहीं करने के...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:45 AM IST
Abu road News - rajasthan news aborod bdo committed villagers to not marry child
विकास अधिकारी विनित सुखाडिय़ा ने शुक्रवार को समीपवर्ती मानपुर निवासी नट जाति के लोगों को बाल विवाह नहीं करने के लिए पाबंद किया। इस दौरान उन्‍होंने इन्हे बालविवाह के दुष्परिणाम बताते हुए जागरुक लोगों की भूमिका निभाने को प्रेरित किया।

जानकारी के अनुसार इस संबंध में विकास अधिकारी को मानपुर निवासी रणजीत नट से जानकारी मिली थी कि आबूरोड पंचायत समिति क्षेत्र में समाज के लोगों में अब भी बालविवाह की कुप्रथा का प्रचलन है। इस पर उन्होंने समाज के पंच, पटेलों अणदाराम पुत्र कबालु, कुई निवासी मकनाराम पुत्र रावताराम, मावल निवासी चतरदान पुत्र माला एवं गणका निवासी मफतराम पुत्र खीमा को पंचायत समिति कार्यालय में बुलवाया। इन लोगों को बालविवाह से होने वाले नुकसान बताए। इसके साथ ही यह भी बताया कि बालविवाह एक कानूनी अपराध है, अगर कहीं पर ऐसा होता हुआ पाया जाता है तो सरकार की ओर से दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाती है। इन लोगों को इस मामले में जागरुक रहने एवं बालविवाह होने पर इसकी सूचना पंचायत समिति एवं तहसील कार्यालय को देने का आग्रह भी किया।

आबूरोड. बीडीओ ने ग्रामीणों को बाल विवाह रोकने की अपील की।

X
Abu road News - rajasthan news aborod bdo committed villagers to not marry child
COMMENT