विज्ञापन

संभागीय आयुक्त ने किया मतदान दल प्रशिक्षण का अवलोकन

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 10:15 AM IST

Sirohi News - संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी ने सेंटपॉल स्कूल परिसर में चल रहे लोकसभा चुनाव के मतदान दल प्रशिक्षण का अवलोकन किया।...

Sirohi News - rajasthan news divisional commissioner did the observation of the training team
  • comment
संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी ने सेंटपॉल स्कूल परिसर में चल रहे लोकसभा चुनाव के मतदान दल प्रशिक्षण का अवलोकन किया। संभागीय आयुक्त ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अक्षरश: पालना करते हुए चुनाव कार्य को संपादित करना है। इसलिए वे प्रशिक्षण को पूर्ण गहनता से प्राप्त कर चुनाव कार्य के हर पहलू के बारे में जानकारी हासिल करे ताकि वे मतदान के दिवस स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव को संपन्न करवा सकें। उन्होंने मतदान अधिकारियों से मतदान के दिवस किए जाने वाले मॉक पोल व चुनाव कार्य के दौरान किन-किन बातों पर विशेष ध्यान रखना है उसकी जानकारी दी। साथ ही उनसे प्रश्नोतरी कर इसकी जानकारी ली। उन्होंने ईवीएम एवं वीवीपेट के संचालन को सही ढंग से करने पर जोर दिया एवं मतदान के दिवस बीयू या सीयू खराब हो जाती है तो उस समय क्या किया जाना चाहिए। वहीं वीवीपेट खराब हो जाती है तो उस समय किस बात का ध्यान रखना चाहिए उसके बारे में भी पूर्ण जानकारी प्रदान की। जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार सोलंकी ने सभी पीआरओ एवं पीओ प्रथम कार्य का गहनता से अध्ययन करने पर विशेष जोर दिया ताकि वे चुनाव के कार्य को सही ढंग से संपन्न करवा सकें। उन्होंने अपने हाथों से ईवीएम एवं वीवीपेट मशीन के संचालन के संबंध में भी पारंगत होने पर बल दिया। उन्होंने आशा जताई कि सभी अधिकारी अनुभवी है एवं वे इस प्रशिक्षण के दौरान नवीन दिशा-निर्देशों की भी जानकारी हासिल करेंगे एवं दक्ष प्रशिक्षकोंं की ओर से जो प्रशिक्षण दिया जा रहा है उसको पूर्ण ज्ञान के साथ अर्जित करेंगे। इस प्रशिक्षण को मास्टर ट्रेनर विपिन डाबी, नरेश परमार, मनीष सक्सेना, ईश्वर पुरोहित व राजेश बारबर ने मतदान दिवस से पूर्व मतदान दिवस के समाप्ति तक के कार्यों की व ईवीएम हैडसेंट से मतदान प्रक्रिया की पूर्ण जानकारी दी।

सिरोही. संभागीय आयुक्त ने मतदान प्रशिक्षण का निरीक्षण किया।

संग्रहण व्यवस्थाओं का लिया जायजा

लोकसभा चुनाव के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नवीन भवन सिरोही में 28 अप्रेल को सवेरे 8 बजे से सामग्री का वितरण व 29 अप्रेल को शाम 5 बजे से मतदान सामग्री का संग्रहण की व्यवस्थाओं का जायजा संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी, जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार सोलंकी, पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश चौधरी, मतदान दल प्रभारी अधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नाथूसिंह राठौड़ की ओर से लिया गया एवं संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

X
Sirohi News - rajasthan news divisional commissioner did the observation of the training team
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन