बड़गांव में आयोजित कालबेलिया समाज के स्नेहमिलन कार्यक्रम में शिक्षा पर दिया जोर

Sirohi News - शिवगंज से सटे बड़गांव में मंगलवार को जोधपुर संभाग कालबेलिया समाज का स्नेहमिलन समारोह विधायक संयम लोढ़ा के मुख्य...

Dec 04, 2019, 12:30 PM IST
Sirohi News - rajasthan news emphasis on education in snehmilan program of kalbeliya samaj organized in bargaon
शिवगंज से सटे बड़गांव में मंगलवार को जोधपुर संभाग कालबेलिया समाज का स्नेहमिलन समारोह विधायक संयम लोढ़ा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। इस मौके लोढ़ा ने कहा कि कालबेलिया समाज को देशाटन का जीवन उनके गुरू के आशीर्वाद फलस्वरूप हैं लेकिन अब नये जमाने के मुताबिक सबको बदलना चाहिए। कहीं न कहीं स्थाई रूप से आबाद रहे जिससे की बच्चो का पालन पोषण शिक्षण सही ढंग से हो सके। उन्होंने कहा कि वे इस मंच से संबोधन कर रहे है जिसका एक मात्र कारण शिक्षा हैं।

उन्होंने कहा कि अब सही समाज अपने परम्परागत धंधों के साथ साथ नये कार्य क्षेत्रों में प्रवेश कर रहे है। आपके समाज के लोग भी अच्छे ढंग से खेती का काम कर रहे हैं, इसी तरह सरकारी नौकरियों में भी कुछ लोगो का चयन हुआ हैं, पढ़ाई पर ध्यान देंगे तो हर क्षेत्र में समाज के बच्चे आगे बढ़ सकेंगें। लोढ़ा ने कहा कि बडग़ांव में 20 साल पहले उन्होंने ही आबादी भूमि आवंटन करवाई थी जिस पर कालबेलिया समाज के लोग स्थाई रूप से रहने लगे। राजीव गांधी पाठशाला खोली जिसमें बच्चे पढऩे लगे तो उसे उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत कर दिया। कार्यक्रम में शिवगंज नगर पालिका अध्यक्ष वजींगाराम, ब्लॉक अध्यक्ष हरीश राठौड़, ब्लॉक उपाध्यक्ष कांतिलाल हिरागर, पूर्व सरपंच कांतिलाल खण्ड़ेलवाल, कालबेलिया समाज के प्रदेशाध्यक्ष रतननाथ कालबेलिया, पुनमनाथ, दिवानानाथ, अचलनाथ, चेनानाथ, मुलानाथ आदि मौजूद रहे।

सिरोही. कालबेलिया समाज स्नेह मिलन समारोह को संबोधित करते लोढ़ा।

X
Sirohi News - rajasthan news emphasis on education in snehmilan program of kalbeliya samaj organized in bargaon
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना