जमीनों की बाजार दर तय, व्यावसायिक कॉम्पलेक्स की दरें 10 प्रतिशत बढ़ी

Sirohi News - कलेक्टर एवं जिला पंजीयक ने ली जिला स्तरीय समिति की बैठक भास्कर न्यूज | सिरोही (ग्रामीण). जमीनों की बाजार दर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:31 AM IST
Abu road News - rajasthan news market rate of land fixed commercial complex rates increased by 10 percent
कलेक्टर एवं जिला पंजीयक ने ली जिला स्तरीय समिति की बैठक

भास्कर न्यूज | सिरोही (ग्रामीण).

जमीनों की बाजार दर निर्धारण के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक कलेक्टर एवं जिला पंजीयक सुरेंद्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में हुई। इसमें कलेक्टर ने जिले के समस्त उप पंजीयकों की ओर से पेश प्रस्तावों पर चर्चा की। ग्रामवार बढ़ोतरी के प्रस्तावों अनुसार सदस्यों एवं उप पंजीयक से विचार-विमर्श के बाद कमेटी की ओर से पेश प्रस्तावों पर निर्णय लिया।

उप पंजीयक सिरोही क्षेत्र में स्थित आवासीय व व्यवसायिक भूखंडों की दर 0 से 15 प्रतिशत की दर से वृद्धि के लिए प्रस्तुत प्रस्तावों में चर्चा के दौरान कमेटी ने 15 प्रतिशत को 10 प्रतिशत एवं 10 प्रतिशत को 5 प्रतिशत अनुमोदित किया। सिरोही शहर क्षेत्र में शेष जिन दरों में वृद्धि प्रस्तावित नहीं की गई थी उनको अनुमोदित किया। सिरोही शहर में स्थित व्यवसायिक कॉम्पलेक्स की दरों में 10 प्रतिशत बढ़ाई गई। सिरोही उप पंजीयक क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र के आवासीय एवं व्यवसायिक क्षेत्रों की दरों में 5 से 15 प्रतिशत की वृद्धि के प्रस्ताव का चर्चा के दौरान यथावत रखा गया। राजस्व ग्राम सिरोही में स्थित कृषि भूमि में वृद्धि नहीं की गई। सिरोही उप पंजीयक क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों की कृषि भूमि में 5 से 10 प्रतिशत वृद्धि के प्रस्ताव स्वीकृत किए। सिरोही क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में स्थित ग्रामों में नई रूपांतरित भूमि की वर्तमान डीएलसी दर के संबंध में लगे फुटनोट ‘नई रूपांतरित भूमि से तात्पर्य वित्तीय वर्ष से पिछले दो वित्तीय वर्ष पूर्व रूपांतरित भूमि से है’ का फुटनोट विलोपित किया जाना प्रस्तावित हैं। बैठक में एडीएम मुकेश चौधरी, शिवगंज प्रधान जीवाराम आर्य, रेवदर प्रधान पूंजाराम मेघवाल, सिरोही प्रधान प्रज्ञा कुंवर, सिरोही, रेवदर, शिवगंज, मंडार, कालंद्री, कैलाशनगर, भावरी पिंडवाड़ा व आबूरोड के उप पंजीयक, नगर परिषद आयुक्त उपस्थित थे।

X
Abu road News - rajasthan news market rate of land fixed commercial complex rates increased by 10 percent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना