भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक आयोजित

Sirohi News - सिरोही | भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिला बैठक जिला उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र कंवर की अध्यक्षता में भामस...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 06:50 AM IST
Sirohi News - rajasthan news organized meeting of indian anganwadi workers association
सिरोही | भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिला बैठक जिला उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र कंवर की अध्यक्षता में भामस कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में संगठन जिला महामंत्री पुष्पा सोलंकी ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्मिकों के बकाया दो माह से मानदेय नहीं मिलने से एवं स्वयं सहायता समूहों के पिछले ६ माह से पंजरी व गर्म पोषाहार का भुगतान नहीं होने से कार्यकर्ताओं ने रोष व्यक्त किया। बैठक में आंगनबाड़ी कार्मिकों की स्थानीय मांग समस्याओं के संबंध में १६ जनवरी को प्रतिनिधि मंडल के बाल विकास विभाग सिरोही के उपनिदेशक से वार्ता करने का निर्णय लिया गया है। महासंघ की कार्यकारी अध्यक्ष इंदू बाला चौहान ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के संबंध में आईसीडीएन विभाग में कार्य संपादित किया जाता है, जबकि आशा सहयोगिनी का कार्य जिससे प्रदेश स्तर पर निर्णय हुआ है कि जिला स्तर पर आशा सहयोगिनी के लिए अलग संगठन बनाया जाएं। इस पर बैठक में सर्वसम्मति से राखी प्रजापत रामपुरा को भारतीय आशा सहयोगिनी कर्मचारी संघ सिरोही की जिला संयोजक नियुक्त किया गया। इसके साथ ही ३ फरवरी को पिंडवाडा में भारतीय मजदूर संघ के जिला अधिवेशन मेंअधिक से अधिक संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया।





बैठक में भामस के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्रसिंह डाबी, जिला मंत्री सुरेश प्रजापत, भारतीय आंगन बाडी कर्मचारी संघ की जिला उपाध्यक्ष राबिया बानू, पुष्पेंद्र कंवर, मधुबाला, कमला, शांती देवी, कांता राव एवं भारतीय आशा सहयोगिनी कर्मचारी संघ की जिला संयोजक राखी प्रजापत ने संबोधित किया।

X
Sirohi News - rajasthan news organized meeting of indian anganwadi workers association
COMMENT