• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sirohi
  • Abu road News rajasthan news overbridge construction committee meeting on railway gate review of land acquisition action

रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण कार्य समिति की हुई बैठक, भूमि अवाप्ति कार्रवाई की हुई समीक्षा

Sirohi News - माउंटआबू उपखंड अधिकारी एवं भूमि अवाप्ति अधिकारी डॉ. रविंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में तहसील कार्यालय परिसर में...

Sep 15, 2019, 06:31 AM IST
माउंटआबू उपखंड अधिकारी एवं भूमि अवाप्ति अधिकारी डॉ. रविंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में तहसील कार्यालय परिसर में एक बैठक आयोजित हुई। इसमें शहर के गांधीनगर क्षेत्र में समपार रेलवे फाटक संख्या 132 पर करवाए जा रहे ओवरब्रिज निर्माण कार्य के लिए आवश्यक भूमि अवाप्ति की कार्रवाई की समीक्षा की गई।

इसमें यह बताया गया कि इस कार्य के लिए आबूरोड नगरपालिका अधिशासी अधिकारी नोडल अधिकारी है। भूमि अवाप्ति मुआवजे की राशि आरयूडीएसआईसीओ की ओर से जमा करवाई जाएगी। मुआवजे की गणना डीएलसी दल से की जाएगी। यह दर उपपंजीयक कार्यालय से प्राप्त कर कमेटी मुआवजे की गणना करेगी। आरयूडीएसआईसीओ से मुआवजा राशि प्राप्त होने के बाद अवार्ड जारी होने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसमें आबूरोड की तरफ सीमेंट सड़क निर्माण कार्य भी संबंधित कंपनी को जल्द करवाने के आदेश दिए। बैठक में आरएसआरडीसी यूनिट उदयपुर के परियोजना निदेशक, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता, तहसीलदार एवं उपपंजीयक तथा आबूरोड नगरपालिका अधिशासी अधिकारी प्रतिनिधि मौजूद थे।

पौने तीन साल पहले शुरु हुआ था ओवरब्रिज निर्माण

यह ओवरब्रिज निर्माण कार्य जनवरी 2017 में शुरु करवाया गया था। उस दौरान इस काम को पूरा करवाने के लिए दिसंबर 2018 का समय निर्धारित किया गया था। लेकिन, साल 2017 में आई तेज बारिश एवं आवश्यक भूमि अवाप्ति की कार्रवाई नहीं होने से निर्माण आज भी पूरा नहीं हो सका है। ब्रिज कार्पोरेशन की ओर से एक साल से ज्यादा समय तक तो रेलवे फाटक मार्ग को बंद ही कर दिया गया था। इसके बाद लोगों को लुनियापुरा अंडरब्रिज एवं पुराना चेकपोस्ट होते हुए घूमकर जाना पड़ रहा था। शहर के लोगों की ओर से लगातार किए गए प्रयासों के बाद यहां से छोटे वाहनों की आवाजाही की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना