पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Abu Road News Rajasthan News Radio Madhuban 904 Fm Powered By Brahmakumari Received Three National Awards

ब्रह्माकुमारी द्वारा संचालित रेडियो मधुबन 90.4 एफएम को मिले तीन राष्ट्रीय पुरस्कार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आबूरोड | माउंट आबू एवं आसपास के क्षेत्रों में आम जन की आवाज बना ब्रह्माकुमारी की ओर से संचालित सामुदायिक रेडियो स्टेशन को जनसरोकारी कार्यक्रमों के लिए केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली की ओर से आयोजित राष्ट्रीय सामुदायिक रेडियो सम्मेलन में तीन राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त किया है। यह अवार्ड केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रदान किया। रेडियो मधुबन प्रसारित होने वाले कार्यक्रम नन्हें सितारे को वर्ष 2018 के लिए कम्युनिटी एंगेजमेंट कैटेगरी में प्रथम पुरस्कार, मारवाड़ी भाषा में आपणो समाज जो मारवाड़ी भाषा में स्थानीय लोगों की ओर से निर्माण और प्रसारित किया जाता है उसे वर्ष 2018 के लिए प्रमोटिंग लोकल कल्चर कैटेगरी में तीसरा पुरस्कार प्राप्त हुआ।







मारवाड़ी भाषा में प्रसारित कार्यक्रम गांव री बातें को वर्ष 2019 के लिए प्रमोटिंग लोकल कल्चर कैटेगरी में प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ। सूचना प्रसारण द्वारा आयोजित होने वाले 7 वें राष्ट्रीय सामुदायिक रेडियो सम्मेलन में पूरे देश के 250 से ज्यादा सामुदायिक रेडियो भाग ले रहे है, जिनमें से पांच अलग-अलग विभाग में वर्ष 2018 के लिए 14 एवं वर्ष 2019 के लिए 14 राष्ट्रीय पुरस्कार दिए गए। रेडियो मधुबन के हिस्से में कुल 3 राष्ट्रीय पुरस्कार आए, जो कुल पुरस्कार के 10 प्रतिशत से ज्यादा है। यह पुरस्कार रेडियो मधुबन के स्टेशन मैनेजर यशवंत पाटिल को दिए गए।

नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान रेडियो मधुबन को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें