आरोग्य मेले में अब तक 2748 रोगियों का हुआ पंजीयन

Sirohi News - शहर के दशहरा मैदान पर आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग के तत्वावधान में चल रहे संभाग स्तरीय आरोग्य मेले के...

Dec 04, 2019, 12:27 PM IST
Sirohi News - rajasthan news so far 2748 patients have been registered in arogya mela
शहर के दशहरा मैदान पर आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग के तत्वावधान में चल रहे संभाग स्तरीय आरोग्य मेले के तीसरे दिन भी काफी संख्या में लोग पहुंचे।

मेला प्रभारी डॉ. घनश्याम शर्मा ने बताया कि आरोग्य मेले का समापन बुधवार शाम को किया जाएगा। इससे पूर्व डॉ. केशव भारद्वाज का बस्ती चिकित्सा पर महत्वपूर्ण व्याख्यान दोपहर 11 से 12 तक रहेगा। इससे पूर्व मंगलवार को जिले के कई विद्यालय से बच्चे भी शिविर मेले में पहुंचे और स्वास्थ्य जांच करवाई। जिला आयुर्वेद अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. रामअवतार शर्मा ने बताया कि मेले में व्याख्यान सत्र भी हुआ। इसमें जोधपुर से आए वक्ता डॉ. शशिकांत सच्चान ने संबोधित करते हुए कहा कि आजकल संक्रामक रोगों से अधिक खतरा गैर संक्रामक रोगों से है, जिनका मूल कारण बिगड़ी हुई जीवन शैली ही है। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी दृसांतपुर डॉ. महावीर प्रसाद शर्मा ने छात्रों को दिनचर्या का महत्व बताया। मेले में डॉ. राजीव लोचन शर्मा, डॉ. मनीषा शर्मा ने भी व्याख्यान दिया। मेला प्रभारी डॉ. घनश्याम शर्मा ने बताया कि मेले में पहले दिन 463 रोगियों का पंजीयन हुआ, दूसरे दिन 635 तथा तीसरे दिन सांयकाल तक लगभग 1650 रोगियों का पंजीयन किया गया।

सिरोही. आरोग्य मेले में मरीजों का इलाज किया गया।

गोयली के 39 विद्यार्थी पहुंचे मेले में, स्वास्थ्य जांच करवाई

आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के 39 छात्रों को राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहें, आरोग्य मेले का प्रधानाचार्य उम्मेद सिंह दियोल के नेतृत्व में भ्रमण करवाया गया। शिक्षिका मनीषा देवल ने बताया कि मेले में स्वास्थ्य जांच के बाद आयुर्वेदिक चिकित्सा के बोर में विस्तार से जानकारी दी गई। ऐसे बच्चे जिन्हें बाल, चर्म रोग, दांतों से संबंधित बीमारियां शारीरिक पोषण आदि कई बच्चों में होने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी देते हुए चिकित्सकों से परामर्श भी लिया।

X
Sirohi News - rajasthan news so far 2748 patients have been registered in arogya mela
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना