पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sirohi News Rajasthan News Sushma Swaraj Came To Sirohi And Shivganj In 1985 Won Everyone39s Heart With Her Personality

1985 में सिरोही व शिवगंज आई थीं सुषमा स्वराज, अपने व्यक्तित्व से सबका दिल जीता

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | सिरोही/शिवगंज

पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की सबसे प्रखर वक्ता सुषमा स्वराज संगठन के प्रति इतनी समर्पित की थी कि बतौर विधायक 1985 में भाजपा नेत्री तारा भंडारी के लिए चुनावी सभा में प्रचार करने सिरोही आई थीं। स्वराज ने विधायक का चुनाव लड़ रही तारा भंडारी के समर्थन में सिरोही के रामझरोखा मैदान और शिवगंज के आजाद चौक में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

सुषमा स्वराज के चुनावी भाषण में देशभक्ति की झलक थी। करीब आधे घंटे तक दिया भाषण देश की एकता और अखंडता से समर्पित था और अंत पार्टी के पक्ष में मतदान की अपील की थी। राजस्थान विधानसभा के चुनाव में प्रचार के लिए सुषमा स्वराज दिल्ली से कार में आई थी और उनकी साथ छह साल की बेटी थी।

6 साल की बेटी भी आई थी, कार्यकर्ता स्वागत करना चाहते थे, स्वराज ने किया मना : भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता गंगाराम गोयल ने बताया कि कार में बैठी उनकी बेटी को भी मंच पर लाकर सम्मान करना चाहा था, लेकिन उनका बड़प्पन था कि उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था। पूर्व विधायक तारा भंडारी ने बताया कि सुषमा स्वराज पहली और आखिरी बार उनकी चुनावी सभा के लिए सिरोही जिले में आई थी।

संगठन व राष्ट्र के प्रति समर्पित थी स्वराज, भाजपा नेत्री तारा भंडारी के लिए सिरोही के रामझरोखा और शिवगंज के आजाद चौक में की थी चुनावी सभा

1985 : भंडारी से गले मिलती सुषमा स्वराज।

शिवगंज. सुषमा स्वराज ने शिवगंज के आजाद चौक में भी सभा को संबोधित किया था।

भाजपा ने स्थगित किया प्रदर्शन

मंगलवार रात को सुषमा स्वराज के निधन से जिले के भाजपाईयों में शोक की लहर छा गई। सोशल मीडिया पर देर रात तक और बुधवार को दिनभर लोगों ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी। इधर, भाजपा की ओर से बुधवार को सिरोही शहर में प्रस्तावित प्रदर्शन को भी स्थगित किया गया। भाजपा मीडिया प्रवक्ता चिराग रावल ने बताया कि सभापति ताराराम माली को निलंबित करने के विरोध में कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी की गई थी, लेकिन पार्टी की दिग्गज महिला नेता सुषमा स्वराज के निधन पर प्रदर्शन को स्थगित किया गया।

खबरें और भी हैं...