आदिवासी अंचल की प्रतिभाओं ने बिखेरा सुरों का जादू

Sirohi News - ब्रह्माकुमारीज संस्थान तथा रोटरी क्लब आबू रोड के संयुक्त तत्वाधान में मनमोहिनीवन के ग्लोबल आडिटोरियम में जिला...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:30 AM IST
Abu road News - rajasthan news the talents of tribal region spread the magic of the notes
ब्रह्माकुमारीज संस्थान तथा रोटरी क्लब आबू रोड के संयुक्त तत्वाधान में मनमोहिनीवन के ग्लोबल आडिटोरियम में जिला स्तरीय गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जिले भर के ग्रामीण से लेकर आदिवासी अंचलों के प्रतिभाओं ने अपने सुरों का जादू बिखेरा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक जगसीराम कोली ने कहा कि जिले के कई प्रतिभायें है जो बाहर के शहरों में अपने हुनर का जलवा दिखा रही है तथा जिले और प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। ब्रह्माकुमारीज संस्थान के इस प्रयास से निश्चित तौर पर ग्रामीण और आदिवासी अंचलों के बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। जिले में आदिवासी इलाका है जहां बहुत प्रतिभायें है, लेकिन उन्हें उचित मंच नहीं मिलता है। जिन्हें इस कार्यक्रम के जरिए अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला।

आबूरोड नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश सिंदल ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान ने हमेशा प्रयास किया है कि स्थानीय बच्चे एक अलग मुकाम बनाये। इसके लिए लगातार प्रयास करती रहती है। कार्यक्रम में से जहॉं बच्चों में उमंग उत्साह बढ़ेगा वहीं इनके हुनर को भी राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर ले जाने का अवसर मिलेगा। सोशल एक्टिविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत ने कहा कि हमारा प्रयास रहता है कि हम हमेशा ऐसे लोगों को मंच दे जिनके अन्दर शानदार प्रतिभायें है और उनके हुनर को पंख नहीं लग पाता। इसके साथ ही बच्चों में एक सकारात्मक बदलाव भी आये जिससे वे अपने आपको एक अच्छा इंसान बना सके। यह कार्यक्रम का उसी का हिस्सा है। रोटरी क्लब के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने कहा कि रोटरी क्लब हमेशा समाज सेवा में समर्पित रहा है। रोटरी क्लब ऐसे कार्यक्रमों को आयोजित करता रहता है जिससे कि गरीब और जरूरत मंद लोगों की सेवा हो सके। कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज संस्था के विज्ञान एवं अभियन्ता प्रभाग के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर बीके मोहन सिंघल, बीजेपी के नरेश अग्रवाल, ग्लोबल नेत्र संस्थान के नेत्र विशेषज्ञ वीके शर्मा, धर्मेश जैन, बीके महिमा, ग्लोबल नेत्र संस्थान के धनेश्वर समेत कई लोग उपस्थित थे।

X
Abu road News - rajasthan news the talents of tribal region spread the magic of the notes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना