राम-जानकी विवाह महोत्सव की तैयारियां शुरू / राम-जानकी विवाह महोत्सव की तैयारियां शुरू

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 05:06 AM IST

Sirohi News - सोजत | प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर के श्री चारभुजानाथ मंदिर में 11 से 14 दिसंबर तक श्रीराम-जानकी विवाह महोत्सव...

Sojat News - ram janki wedding festival39s preparations begin
सोजत | प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर के श्री चारभुजानाथ मंदिर में 11 से 14 दिसंबर तक श्रीराम-जानकी विवाह महोत्सव का आयोजन होगा। चारभुजा ट्रस्ट मंडल के प्रहलाददास अग्रवाल व बहादुरसिंह खीची ने बताया कि आयोजन के तहत 11 दिसंबर को सायं 7 बजे मंदिर परिसर से बैंडबाजों के साथ भगवान श्रीराम की सवारी शहर के मुख्य बाजार होते पारम्परिक रूप से बस स्टैंड स्थित वीर बालाजी मंदिर पर जाएगी।



जहां पर भगवान की बारात का स्वागत किया जाएगा। तत्पश्चात भजन कीर्तन होंगे। इसके बाद 12 दिसंबर से चारभुजा मंदिर में भात महोत्सव का आयोजन होगा। जिसमें प्रथम दिन अग्रवाल समाज, 13 को माहेश्वरी समाज व 14 दिसंबर को सर्वब्राह्मण समाज की आेर से भात महोत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान सायं 8 से 10:30 बजे तक भजन कीर्तन होंगे। जिसमें भगवान श्रीराम व जानकी के विवाह के प्रसंगों पर भजन गायकों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। मंदिर पुजारी ने बताया कि आयोजन के दौरान निज मंदिर परिसर में देव प्रतिमाओं पर आकर्षक सजावट की जाएगी। आयोजन में कमलसिंह चौहान, नंदकिशोर अग्रवाल, प्रेमराज पंवार, हरिनारायण पाराशर, सुधीर दवे, गजेंद्र जोशी, नरेंद्र खारीवाल, राहुल लोढ़ा, सुरेश अवस्थी, नमन पाराशर आदि जुटे हुए हैं।

X
Sojat News - ram janki wedding festival39s preparations begin
COMMENT