• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sojat
  • सोजत रोड के 5 मंदिरों में 10-10 लाख से होगा मरम्मत कार्य
--Advertisement--

सोजत रोड के 5 मंदिरों में 10-10 लाख से होगा मरम्मत कार्य

सोजत विधायक संजना आगरी की अनुशंषा पर सोजत उपखंड में कई सड़क मार्ग की कायाकल्प होगी। वहीं पांच मंदिरों में मरम्मत व...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 07:25 AM IST
सोजत रोड के 5 मंदिरों में 10-10 लाख से होगा मरम्मत कार्य
सोजत विधायक संजना आगरी की अनुशंषा पर सोजत उपखंड में कई सड़क मार्ग की कायाकल्प होगी। वहीं पांच मंदिरों में मरम्मत व विकास कार्य भी होंगे। साथ ही सोजत उपखंड की जनता के मांग के अनुरूप इस क्षेत्र से गुजरने वाले स्टेट हाईवे 62 को टोल मुक्त भी रखा गया है। विधायक आगरी की अनुशंषा पर देवस्थान विभाग द्वारा मंदिरों की मरम्मत,चारदीवारी व विकास कार्यों हेतु चालीस लाख रुपए की स्वीकृति जारी की गई है। विधायक आगरी ने बताया कि धारेश्वर महादेव मंदिर खेड़ा नाबरा ग्राम पंचायत गुड़ा रामसिंह, नागणेच्यां माता मंदिर गुड़ा श्यामा ग्राम पंचायत गुड़ा कलां,केशरिया कंवर मंदिर ग्राम पंचायत हरियामाली व देवनारायण मंदिर ग्राम पंचायत गुडाबींजा के विकास के लिए दस-दस लाख रुपए की स्वीकृति जारी की गई है।

सोजत रोड से केलवाद तक सड़क मार्ग की चौड़ाई बढ़ेगी

सोजत रोड से बगड़ी, पीपलाद होते हुए केलवाद जाने वाले सड़क मार्ग की चौड़ाई को क्षेत्रवासियों की मांग पर बढ़ाया जाएगा। विधायक आगरी की अनुशंषा पर तीन मीटर चौड़े सड़क मार्ग की चौड़ाई को बढ़ा कर 5.5 मीटर चौड़ा किया जाएगा। इसके लिए 6 करोड़ 47 लाख रुपए के बजट की स्वीकृति जारी हो चुकी है। सड़क चौड़ी होने के बाद वाहन चालकों को आवागमन में सुविधा मिलेगी।

विकास कार्य

सोजत उपखंड में जहां कई सड़क मार्ग व पांच मंदिरों का होगा कायाकल्प

सोजत रोड कस्बे के गौरव पथ की चौड़ाई बढ़ेगी, वाहन चालकों को नहीं होगी परेशानी

कस्बे के बगड़ी मार्ग बस स्टैंड से नाथों की प्याऊ तक बने गौरव पथ की चौड़ाई को बढ़ा कर 18 फीट किया जाएगा। वर्तमान में इसकी चौड़ाई कम होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण गौरव पथ की चौड़ाई बढ़ाने की मांग काफी समय से कर रहे थे। विधायक आगरी की अनुशंषा पर ग्रामीणों की यह मांग भी शीघ्र पूरी हो जाएगी।

टोल मुक्त रहेंगे सड़क मार्ग

सोजत से सिरियारी व सोजत रोड से केलवाद तक बनने वाली सड़क टोल मुक्त रहेगी। स्टेट हाईवे होने के कारण ग्रामीणों को इस मार्ग पर टोल शुरू होने का भय था। क्षेत्रवासियों ने नई बनने वाली सड़कों को टोल मुक्त रखने की मांग रखी थी। विधायक आगरी ने जनभावना को समझते हुए इन मार्गों को टोल मुक्त रखने की मांग रखी थी।

X
सोजत रोड के 5 मंदिरों में 10-10 लाख से होगा मरम्मत कार्य
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..