Hindi News »Rajasthan »Sojat» शिकारियों ने सांभर को मारी गोली, हथियार सहित 2 पकड़े, 6 फरार

शिकारियों ने सांभर को मारी गोली, हथियार सहित 2 पकड़े, 6 फरार

समीपवर्ती बगड़ी थाने से सटे रावली टाडगढ अभ्यारण में शिकारियों ने जाल बिछाते हुए सांभर को गोली मार कर उसका शिकार...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 06:40 AM IST

शिकारियों ने सांभर को मारी गोली, हथियार सहित 2 पकड़े, 6 फरार
समीपवर्ती बगड़ी थाने से सटे रावली टाडगढ अभ्यारण में शिकारियों ने जाल बिछाते हुए सांभर को गोली मार कर उसका शिकार किया। उन्‍होंने मरे हुए सांभर को ले जाने के लिए उसका सिर अलग कर धड़ के भी दो टुकड़े कर दिए। इस मामले में वन विभाग की टीम द्वारा नाकाबंदी करने पर मालातोका बेर निवासी उम्मेदसिंह व देवीसिंह तो हत्थे चढ़ गए लेकिन 6 जने भागने में सफल रहे। बाद में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। वन कर्मियों ने पकड़े गए आरोपियों से सांभर की मृत देह के टुकड़े व बंदूक बरामद की हैं। वन रक्षक प्रकाशचंद मीणा और दिनेश कुमार ने बताया कि मुखबीर से इतला मिली की कुछ लोग अभ्यारण में घुस कर सांभर का गोली मार कर शिकार किया हैं, जिनको पकड़ने के लिए शुक्रवार देर रात्रि वनकर्मी अर्जुनराम देवासी व अभिनव भारती ने टाडगढ़ वन खण्ड के लोटियाभागा के बाहर नाकाबंदी की। इस दौरान दो पकड़े गए जबकि 6 जने फरार हो गए। घटना के बाद वन कर्मियों ने सैम्पल लिए। बाद में दोनों आरोपियों को वन कर्मियों ने ब्यावर की कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

सोजत. वन विभाग की गिरफ्त में शिकारी।

सांभर का सिर व शरीर के अन्य हिस्से बरामद, आरोपियों की बंदूक भी कब्जे में

सीसीएल वाइल्ड लाईफ राहुल भटनागर ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से सांभर का सिर व चार पोटलियों में धड़ के अलग- अलग हिस्से और मीट बरामद किया हैं। इस कार्यवाही में डाला खेत निवासी नेनाराम भील, भगवानलाल, भोपालसिंह व इसका नाबालिग पुत्र के साथ किशनसिंह व जुगराम मौके से फरार हो गए। शिकार में आरोपियों ने जिस बंदूक का उपयोग किया था, वह मालातो की बेर नया घर निवासी लूमसिंह की थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sojat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×