सुजानगढ़

--Advertisement--

सुजानगढ़ व बीदासर में 28 करोड़ से बनेगी पांच सड़कें

राज्य सरकार की ओर से सुजानगढ़ व बीदासर तहसील क्षेत्र में 28 करोड़ रुपए की लागत से पांच सड़कों की स्वीकृति जारी की गई है।...

Danik Bhaskar

Apr 01, 2018, 06:40 AM IST
राज्य सरकार की ओर से सुजानगढ़ व बीदासर तहसील क्षेत्र में 28 करोड़ रुपए की लागत से पांच सड़कों की स्वीकृति जारी की गई है। विधायक खेमाराम मेघवाल ने बताया कि क्षेत्र के लोगों की ओर से सड़कों की समस्याओं को लेकर बार-बार मांग की जा रही थी तथा इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाया गया था।

अब सरकार ने सुजानगढ़ व बीदासर में पांच सड़कों के निर्माण के लिए 28 करोड़ 90 लाख रुपए स्वीकृत किए है। उन्होंने बताया कि सुजानगढ़ से गोपालपुरा होते हुए बीदासर सड़क बनाने की मांग लंबे समय से चल रही थी। राज्य सरकार ने इस रूट पर 21.63 किमी सड़क के लिए 22 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। इस सड़क का निर्माण होने से सुजानगढ़, डूंगर बालाजी, गोपालपुरा, रुपेली, दूंकर व बीदासर के लोगों को राहत मिलेगी। इसी प्रकार सालासर चुंगी नाका से हेमासर अगूणा मोड़ तक छह किमी सड़क 2.10 करोड़ रुपए की लागत से बनेगी। इससे गांव बोबासर, हेमासर अगुणा, मलसीसर, चारियां, कोलासर, मुरड़ाकिया, शोभासर आदि गांवों के लोगों को फायदा मिलेगा। इसी प्रकार लुहारा से चरला छह किमी सड़क के लिए 2.10 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इससे गांव सारंगसर, ढिग़ारिया, सांडवा, बंबू, बेरासर आदि के लोग लाभान्वित होंगे। इसी प्रकार भासीणा से गेडाप तक 4.5 किमी सड़क पर 1.60 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की गई है। एनएच 65 से बाघसरा पूर्वी तक तीन किमी सड़क के लिए 1.10 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए है। इनमें से कुछ सड़कों का नया निर्माण होगा।

Click to listen..